29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : आज दिवाली के उल्लास पर बेमौसम बारिश का साया

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र, झाखंड में दिखेगा असर रांची/जमशेदपुर : दीपावली के उत्साह में बारिश खलल डाल सकती है. मौसम विभाग ने बुधवार को जारी पूर्वानुमान के तहत आशंका जाहिर की है कि गुरुवार को राजधानी में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही कहीं-कहीं वज्रपात भी हो सकता […]

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र, झाखंड में दिखेगा असर
रांची/जमशेदपुर : दीपावली के उत्साह में बारिश खलल डाल सकती है. मौसम विभाग ने बुधवार को जारी पूर्वानुमान के तहत आशंका जाहिर की है कि गुरुवार को राजधानी में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही कहीं-कहीं वज्रपात भी हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसका असर दक्षिणी झारखंड में होने की संभावना है.
इधर, बुधवार रात आठ बजे से ही राजधानी और आसपास के इलाकों में जोरदार बारिश हुई. इससे दीपावली की तैयारी में मशगूल लोगों में मायूसी छा गयी.
मौसम विभाग के अनुसार दीपावली के अगले दिन यानी शुक्रवार को राजधानी और आसपास में सात से 11 सेमी तक बारिश हो सकती है. वहीं, राज्य के कई अन्य जिलों में भी 22 अक्तूबर तक बारिश की संभावना है. पलामू प्रमंडल के आसपास वाले जिलों में इसका कम असर रहने की उम्मीद है. इससे पहले दुर्गापूजा के दौरान भी बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के क्षेत्र के वजह से ही झारखंड में मौसम एकाएक बदल गया था. उस वक्त भी राजधानी में बारिश हुई थी.
मौसम में फंसा मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर, रांची लौटे
मुख्यमंत्री रघुवर दास का हेलीकॉप्टर बुधवार को तेज बारिश के कारण रांची से रवाना होने के बाद वापस लौट गया. मुख्यमंत्री शाम करीब 4 बजे रांची एयरपोर्ट से जमशेदपुर के लिए रवाना हुए थे. दस मिनट की उड़ान के बाद ही मौसम खराब हो गया. तेज बारिश व वज्रपात को देखकर पायलट दल ने हेलीकॉप्टर को वापस रांची की ओर मोड़ लिया. कुछ अंतराल बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास रांची में उतर गये. जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने उपायुक्त अमित कुमार को रिपोर्ट दी कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर वापस लौट गया है.
उपायुक्त ने इंतजार किया और रांची में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग होने के बाद सभी पदाधिकारी एयरपोर्ट से लौट गये. बताया जाता है कि रांची से सोनारी एयरपोर्ट की उड़ान कुल 56 माइल की होती है, जिसमें से 25 से 26 माइल यानि लगभग आधे रास्ते तक हेलीकॉप्टर आ गया था. अचानक मौसम खराब होने पर कार्यक्रम टाल दिया गया.
आज जायेंगे मुख्यमंत्री, दीपावली अपने घर में मनायेंगे : मुख्यमंत्री रघुवर दास अब दीपावली के दिन गुरुवार की सुबह नौ बजे जमशेदपुर जायेंगे. वह सुबह आने के बाद शहर में परिवार के साथ ही दीपावली मनायेंगे. सीएम कदमा उलियान स्थित अपने पुराने राजनीतिक मित्र स्वर्गीय अभिजीत चक्रवर्ती (गणेश) के परिजनों से भी मिलेंगे. वह मानगो निवासी राजनीतिक मित्र स्वर्गीय सुप्रियो लायक के परिवार से भी मुलाकात करेंगे. बुधवार रात राजधानी में झमाझम बारिश हुई, जिससे दीपावली की तैयारी में जुटे लोग परेशान हो उठे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें