36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंदोलन: सातवें वेतनमान पुनरीक्षण समिति की सिफारिशें लागू करने की मांग, विवि शिक्षकों ने मनाया काला दिवस

रांची : अॉल इंडिया फेडरेशन अॉफ यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन (एआइफुक्टो) के आह्वान पर मंगलवार को झारखंड के पांचों विवि के शिक्षकों ने काला दिवस मनाया. सभी शिक्षकों ने काला बिल्ला लगा कर कार्य किया. रांची विवि अंतर्गत कॉलेजों व स्नातकोत्तर विभागों में भी शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाया. शिक्षक सातवें वेतनमान की पुनरीक्षण […]

रांची : अॉल इंडिया फेडरेशन अॉफ यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन (एआइफुक्टो) के आह्वान पर मंगलवार को झारखंड के पांचों विवि के शिक्षकों ने काला दिवस मनाया. सभी शिक्षकों ने काला बिल्ला लगा कर कार्य किया. रांची विवि अंतर्गत कॉलेजों व स्नातकोत्तर विभागों में भी शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाया. शिक्षक सातवें वेतनमान की पुनरीक्षण समिति की सिफारिशों को लागू करने की मांग कर रहे हैं. फुटाज, फ्रुटाज, रूक्टा व रूस्टा के पदाधिकारियों की बैठक कांके रोड स्थित एसएस मेमोरियल कॉलेज में हुई.

यहां पर भी जुटे शिक्षकों व पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया व नारेबाजी की. साथ ही काला दिवस मनाया. प्रदर्शन के बाद डॉ श्रवण कुमार सिंह की अध्यक्षता में संघ के पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में केंद्र सरकार द्वारा जारी टालमटोल के रवैये की निंदा की गयी.

शिक्षकों ने राज्य सरकार द्वारा एकेडमिक स्वायत्तता में अनावश्यक हस्तक्षेप किये जाने का विरोध किया. सरकार ने पहले वित्तीय स्वायत्तता छीना, अब सकल नामांकन अनुपात बढ़ाने के लिए सीटों से अधिक संख्या में नामांकन करने का आदेश विवि को दे रहे हैं. सरकार के अधिकारी नियम-परिनियम से परे जाकर काम कर रहे हैं. राज्य के सभी विवि शिक्षक चार सितंबर को सरकार के विरोध में राजभवन मार्च करेंगे अौर पांच को जेल भरो आंदोलन चलायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें