27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO, झारखंड पुलिस आपके द्वारा : जानिए DGP ने आम लोगों को दी क्‍या राय

रांची : झारखंड पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए एक नयी मुहिम शुरू की है. इस मुहिम का नाम है ‘झारखंड पुलिस आपके द्वार’. झारखंड के डीजीपी एक वीडियो में लोगों से कुछ अनुरोध करते नजर आ रहे हैं. डीजीपी डीके पाण्‍डेय आम लोगों से अपराध पर नियंत्रण के लिए पुलिस का सहयोग […]

रांची : झारखंड पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए एक नयी मुहिम शुरू की है. इस मुहिम का नाम है ‘झारखंड पुलिस आपके द्वार’. झारखंड के डीजीपी एक वीडियो में लोगों से कुछ अनुरोध करते नजर आ रहे हैं. डीजीपी डीके पाण्‍डेय आम लोगों से अपराध पर नियंत्रण के लिए पुलिस का सहयोग करने की अपील कर रहे हैं.

ये पांच काम करें आम लोग

डीजीपी कहते हैं कि आम लोगों को पांच काम करने होंगे, इससे अपराध पर नियंत्रण पाया जा सकेगा. सबसे पहले हर मुहल्‍ले में एक मुहल्‍ला समिति बनाएं. उसमें सदस्‍य के रूप में एक वरिष्‍ठ नागरिक और एक मुहल्‍ले की सम्‍मानित महिला को शामिल करें. सोशल मीडिया का सहयोग लेते हुए एक वाट्स अप ग्रुप बनायें. उस ग्रुप में अपने नजदीकी थाने के अधिकारियों को भी जोड़ें.

डीजीपी आगे बताते हैं कि मुहल्‍ले में चंदा कर एक सीसीटीवी कैमरा लगवाएं. मुहल्‍ले में पोस्‍ट बॉक्‍स लगवाएं और शिकायतें उसमें डालें. इस प्रकार पुलिस आपके शिकायतों को एकत्रित कर उसपर कार्रवाई करेगी. एसएसी कुलदीप द्विवेदी ने लोगों से पुलिस को सहयोग करने और पुलिस पर विश्‍वास करने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें