28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड में अगले दो दिनों तक होती रहेगी बारिश, नदियां उफान पर

रांची : सेैटेलाइट से मिली तसवीरोंं का विश्लेषण करने के बाद मौसम केन्द्र ,रांची के निदेशक बीके मंडल ने राज्य के सरायकेला, पूर्वी सिंहभूम सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. कहा कि झारखंड में मानसून एक्टिव फेज से भी आगे निकल गया है. ऐसे में पूरे झारखंड में बारिश की […]

रांची : सेैटेलाइट से मिली तसवीरोंं का विश्लेषण करने के बाद मौसम केन्द्र ,रांची के निदेशक बीके मंडल ने राज्य के सरायकेला, पूर्वी सिंहभूम सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. कहा कि झारखंड में मानसून एक्टिव फेज से भी आगे निकल गया है. ऐसे में पूरे झारखंड में बारिश की स्थिति अगले दो दिनों तक बनी रहेगी. कई जगहों पर भारी बारिश होने और वज्रपात की आशंका भी बनी हुई है. किसानों को वज्रपात से सावधान रहकर खेतों में जाने की सलाह भी दी है. मौसम केन्द्र रांची के अनुसार राजधानी वासियों को भी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है.

सक्रिय मानसून से देशभर में आफत, अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

जमशेदपुर में तेज बारिश
पिछले 24 घंटे में जमशेदपुर में अति वृष्टि की स्थिति रही. आंकड़ों में बात करें तो 227 मिमी बारिश रिकार्ड की गई. मौसम विभाग के निदेशक के मुताबिक यह आंकड़ा भारी बारिश के मापदंडों से भी ऊपर है. वहीं गिरिडीह में 80 मिमी बारिश हुई.
रांची में प्रशासन की अपील, अगले तीन दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश
रांची में जिला प्रशासन ने अपील की है कि रांची जिला अंतर्गत अपरएयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण लगातार बारिश हो रही है. कहीं -कहीं बारिश होने के कारण मकानों की क्षति की भी सूचना है. उपायुक्त ने सभी प्रखंड के अंचलाधिकारी को निर्देश दिया है कि अपने स्तर पर सतर्कता बरती जाये ताकि जान – माल का नुकसान कम हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें