34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले रघुवर, नीतीश ने चौपट कर दी है बिहार में शैक्षणिक व्यवस्था, झारखंड आकर पढ़ें विद्यार्थी

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि विद्यार्थी को पास कराने से लेकर टॉपर बनाने तक की कीमत तय कर दी गयी है. पैसे लेकर डिग्री बांटी जा रही है. बिहार में प्रतिभाओं का अपमान हो रहा है. ऐसे में मेधावी विद्यार्थी झारखंड आयें. झारखंड इस देश का पावर है. यही वजह है कि […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि विद्यार्थी को पास कराने से लेकर टॉपर बनाने तक की कीमत तय कर दी गयी है. पैसे लेकर डिग्री बांटी जा रही है. बिहार में प्रतिभाओं का अपमान हो रहा है. ऐसे में मेधावी विद्यार्थी झारखंड आयें. झारखंड इस देश का पावर है. यही वजह है कि देश के हर कोने से लोग यहां आना चाह रहे हैं. डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के बाद सीएम श्री दास रविवार को अपने आवासीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
रांची बन चुकी है एजुकेशन हब: श्री दास ने कहा कि राजधानी रांची एजुकेशन हब बन चुकी है. सरकार ने भी उच्च शिक्षा को अपनी प्राथमिकता सूची में रखा है. अमेटी समेत तीन विश्वविद्यालय खोले गये हैं. धनबाद के आइएसएम को आइआइटी का दर्जा मिल गया है. झारखंड में कोचिंग की भी अच्छी व्यवस्था है.
मेधावी विद्यार्थी यहां से कोचिंग कर देश व राज्य का नाम रोशन कर सकते हैं. उन्हाेंने कहा : बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर किसी काे भराेसा नहीं है. मेधावी विद्यार्थी बदनाम शिक्षा व्यवस्था का अंग न बन कर अपने करियर के साथ प्रतिष्ठा भी बचायें. मुख्यमंत्री ने कहा : बिहार की व्यवस्था ताे पहले से चरमरायी हुई है. मीडिया के माध्यम से सेंटराें पर नकल करनेवालाें की भीड़ शिक्षा व्यवस्था की पाेल खाेलती दिखायी देती है.
अब मीडिया ने टॉपर घाेटाले काे उजागर कर बता दियाकि बिहार में कैसा राज है. मैं बिहार की प्रतिभा का सम्मान करता हूं, पर माफिया के कारण प्रतिभावान विद्यार्थियाें काे उनका हक नहीं मिल रहा है. इसलिए बिहार के अभिभावक अपने बच्चाें काे बेहतर, स्वच्छ, ईमानदार शिक्षा देने के लिए झारखंड आयें.
ओछी व गंदी राजनीति नहीं होनी चाहिए : बिहार से नक्शा लाने के विवाद और शराबबंदी पर पूछे गये सवाल के जवाब में श्री दास ने कहा कि ओछी और गंदी राजनीति नहीं होनी चाहिए. दायरे में रह कर आलोचना करने से सुधार संभव है. झारखंड की जनता गरीब जरूर है, लेकिन मूर्ख नहीं. गोड्डा उप चुनाव में यहां की जनता ने इरादा स्पष्ट कर दिया. जहां तक बिहार से नक्शा लाने का सवाल है, तो यह छुपा हुआ नहीं है कि इसके लिए सरकार ने कितना प्रयास किया. जनता सब देख रही है.
राजनीतिक नशाबंदी कर रहे नीतीश कुमार : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले 10 साल शराब बनवाया, बिकवाया व पिलवाया. इस दौरान जितने घरों का चिराग बुझा, उसके लिए कौन जिम्मेवार होगा. अब वे शराबबंदी के नाम पर राजनीतिक नशाबंदी कर रहे हैं. जाे लाेग शराबबंदी के लिए सभाएं कर रहे हैं, उनके समझना चाहिए कि उनके राज्य की बुनियाद ही कमजाेर हाे रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें