31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

8 दिन बाद ताला मरांडी के पुत्र पर दुष्कर्म का मामला हुआ दर्ज

गोड्डा /बोआरीजोर :भाजपा विधायक सह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना मरांडी के खिलाफ बोआरीजोर थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है. थाना कांड संख्या 08/16 के तहत मुन्ना के खिलाफ भादवि की धारा 376, पोक्सो एक्ट लगाया गया है. 23 जून को खजुरिया गांव की एक लड़की ने […]

गोड्डा /बोआरीजोर :भाजपा विधायक सह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना मरांडी के खिलाफ बोआरीजोर थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है. थाना कांड संख्या 08/16 के तहत मुन्ना के खिलाफ भादवि की धारा 376, पोक्सो एक्ट लगाया गया है. 23 जून को खजुरिया गांव की एक लड़की ने गोड्डा कोर्ट में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी आनंदा सिंह की अदालत में पीसीआर दर्ज कराया था. इसी आधार पर आठ दिन बाद थाने में मामला दर्ज हुआ. थाना प्रभारी योगेंद्र प्रसाद ने थाना में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.
चुनाव प्रचार के दौरान बनाया था संबंध
दर्ज मामले के अनुसार बोआरीजोर थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव की एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की (10वीं की छात्रा) के साथ मुन्ना मरांडी ने शादी का प्रलोभन देकर यौन संबंध बनाया. पीड़िता के साथ मुन्ना मरांडी का संबंध 2014 में विधानसभा चुनाव के दौरान हुआ. इसके बाद लगातार वह उसके घर पर आता रहा. 1 जनवरी 2015 को मुन्ना मरांडी नये साल की बधाई देने पीड़िता के घर पहुंचा था. घर में कोई नहीं था, इसका लाभ उठाकर पहली बार पीड़िता के साथ जबरन बलात्कार किया. इसके बाद पीड़िता के साथ शादी करने की बात कह कर लगातार संबंध बनाता रहा. पीड़िता को अपने साथ लेकर मुन्ना मरांडी ने भागलपुर, दुमका आदि जगहों में घुमाया भी था.
स्मार्ट फोन भी किया था गिफ्ट
ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना ने पीड़िता को इस दौरान स्मार्ट फोन भी गिफ्ट किया था. उन दोनों की कई पर्सनल तसवीरें भी पीड़िता के पास है.
अब भी पुरानी परंपरा में जी रहे ताला मरांडी : अशोक
महगामा विधायक अशोक भगत ने कहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी से चूक हुई है. प्रदेश अध्यक्ष शायद अब भी वही पुरानी परंपरा में ही जी रहे हैं. लेकिन भारतीय कानून परंपरा से ऊपर है. कानून अपना काम तो करेगा ही. उन्होंने कहा कि आदिवासी परंपरा में हाटों से भगा कर भी शादी होती है और यह भी होता है कि लड़की साथ में रहती है, बच्चे पैदा हो जाते हैं, तब उनकी शादी की जाती है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सर्टिफिकेट में अपनी उम्र कम करा लेते हैं, लेकिन कानून में तो सर्टिफिकेट ही
मान्य होता है.
नाबालिग से शादी मामले में आयोग ने लिया संज्ञान
रांची. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना मरांडी द्वारा नाबालिग से शादी किये जाने के मामले पर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयाेग ने स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग के सदस्य डॉ मनोज कुमार ने उपायुक्त गोड्डा को पत्र लिख उक्त मामले की जांच कर तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है. डॉ मनोज ने बीडीओ महगामा से पूछा है कि नाबालिग से शादी के मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई? मुन्ना मरांडी की शादी समारोह में लड़का व लड़की पक्ष से कौन-कौन व्यक्ति शामिल हुए थे, उन सभी की सूची भी उपलब्ध कराने को कहा है.
बोआरीजोर थाना में मुन्ना मरांडी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही है. आगे की कार्रवाई के तहत जल्द गिरफ्तारी भी होगी.
संजीव कुमार, एसपी, गोड्डा
थाना में पीसीआर की काॅपी प्राप्त हो जाने के बाद उसे आधार बनाकर मामला दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है
योगेंद्र प्रसाद, थाना प्रभारी, बोआरीजोर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें