27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन

5: 00 PM :बड़कागांव, गोला और खूंटी में गोलीकांड के विरोध में सोमवार को झारखंड बंद का हजारीबाग जिले में व्यापक असर दिखा. बड़कागांव चौक में झाविमो किसान मोरचा के केंद्रीय अध्यक्ष सह संकल्प सभा के संयोजक शिवलाल महतो के नेतृत्व में रघुवर सरकार का पुतला दहन किया गया. बड़कागांव चौक समेत पूरे इलाके की […]

5: 00 PM :बड़कागांव, गोला और खूंटी में गोलीकांड के विरोध में सोमवार को झारखंड बंद का हजारीबाग जिले में व्यापक असर दिखा. बड़कागांव चौक में झाविमो किसान मोरचा के केंद्रीय अध्यक्ष सह संकल्प सभा के संयोजक शिवलाल महतो के नेतृत्व में रघुवर सरकार का पुतला दहन किया गया.

Undefined
झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन 8


बड़कागांव चौक समेत पूरे इलाके की दुकाने बंद रही. गाडियों का परिचालन ठप रहा. चरही समेत कोयलांचल इलाके में कोयले की ढुलाई पर भी असर पड़ा है. पूर्व सांसद भवुनेश्वर प्रसाद मेहता समेत 269 बंदियों की गिरफ्तारी हजारीबाग जिले भर से हुई है. एसपी भीम सेन टुटी ने बताया कि बंद के दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है.

01 : 15 PM :रांची में बंद का मिलाजुला असर है. छोटी गाड़‍ियों का परिचालन सामान्य है. बंद के समर्थन में उतरे कांग्रेस के पूर्व सांसद सुबोधकांत सहाय और झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही 100 बंद समर्थकों को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी को मोरहाबादी के कैंप जेल में रखा गया है.

Undefined
झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन 9

12 : 15PM :कोडरमा में बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर दिया है. प्रदर्शन भी जारी है. प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी कर रही हैं. सड़क जाम होने के कारण रांची-पटना मार्ग पर गाडि़यों का आवागमन ठप्प हो गया है.

Undefined
झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन 10

12 : 00PM :सरायकेला खरसावां में बंद असरदार रहा. गाडि़यों का आवागमन पूरी तरह ठप्प रहा. बाजार भी बंद.

11 : 30 AM :गोमिया और लालपनिया में बंद के दौरान समर्थकों ने बाजार और कायला का परिचालन ठप्प कर दिया.

Undefined
झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन 11

11 : 15AM :देवघर जिले में बंद के समर्थन में उतरे करीब 104 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. देवघर में जरमुंडी विधायक बादल, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, कांग्रेस जिलाध्यक्ष, जदयू जिलाध्यक्ष सहित दर्जनों कार्यकर्त्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

10 : 50AM : विपक्ष के कई बड़े नेता बंद कराने सड़कों पर उतर गये हैं. कुछ तो सड़क पर ही धरने पर बैठ गये हैं और आवागमन को पूरी तरह बाधित कर रखा है.

10 : 45AM : बंद कराने पहुंचे विधायक अरुप चटर्जी को पुलिस ने किया गिरफ्तार. इसके साथ ही राज्यभर से सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्त्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है.

Undefined
झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन 12

10 : 00 AM :बंद समर्थक सड़क पर उतर आए हैं, जगह-जगह सड़कें जाम की जा रही है. मुख्य मार्गों पर सड़क जाम करने से वाहनों की लंबी कतार देखी जा रही है.

09 : 30 AM :झारखंड बंद को लेकर मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ायी गयी है. अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गयी है.

Undefined
झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन 13

09 : 15 AM :झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने गोड्डा-दुमका राजमार्ग को किया जाम. बंद समर्थकों ने किया एनएच 33 को जाम, वाहनों की लगी है लंबी कतार.

09 : 00 AM : स्कूल बसों पर भी बंद का असर. अभिभावक अपने बच्चों को अपने वाहनों से स्कूल छोड़ रहे हैं.

08. 45 AM : झारखंड बंद का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है. शहर में ऑटो काफी कम चल रहे हैं. बसों का परिचालन पूरी तरह ठप है. पूर्व संध्या पर विपक्षी पार्टियों ने मशाल जुलूस निकाला.

Undefined
झारखंड बंद : सुबोधकांत, बाबूलाल समेत हजारों बंद समर्थक गिरफ्तार, रघुवर सरकार का पुतला दहन 14

हजारीबाग के बड़कागांव में हुई पुलिस फायरिंग के खिलाफ सोमवार को सर्वदलीय संघर्ष मोरचा ने झारखंड बंद का आह्वान किया है. मोरचे में कांग्रेस, झाविमो, राजद, जदयू, वामदल सहित विपक्ष की कई छोटी पार्टियां शामिल हैं. मुख्य विपक्षी दल झामुमो ने भी बंद को नैतिक समर्थन दिया है.

बंद को लेकर विपक्षी दलों ने रविवार शाम को राज्य भर में मशाल जुलूस निकाला. आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखने की भी घोषणा की गयी है.

सभी एसपी को किया गया अलर्ट : विपक्ष के झारखंड बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. राज्य में 20 हजार से अधिक जवान तैनात किये गये हैं. सभी एसपी को अलर्ट कर दिया गया है.

विशेष शाखा को आशंका है कि बंद के दौरान विधि- व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है. बंद समर्थक तोड़-फोड़ कर सकते हैं. भीड़ को नियंत्रण में रखने के लिए पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम की व्यवस्था की गयी है. टाइगर मोबाइल और पीसीआर में तैनात पुलिस पदाधिकारी व जवानों को भी सतर्क रहने को कहा गया है. रांची में अतिरिक्त एक हजार सुरक्षा बल और मजिस्ट्रेट तैनात किये जायेंगे.

दलों का दावा

बंद शांतिपूर्ण और अभूतपूर्व होगा. सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है. कोई जोर-जबरदस्ती प्रशासन की ओर से हुई और किसी तरह की घटना घटी, तो उसकी जवाबदेही सरकार की है. सरकार का काम दुकान खुलवाना और बंद करना नहीं है.

– बाबूलाल मरांडी, झाविमो अध्यक्ष

पूरा विपक्ष सड़क पर उतरेगा. हेमंत सोरेन ने भी बंद का समर्थन किया है़ लाठी-गोली की सरकार का केवल राजनीतिक पार्टियां नहीं, बल्कि आम लोग भी विरोध कर रहे है़ आम लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा है़

– सुबोधकांत सहाय, कांग्रेस नेता

पुलिस मुख्यालय के स्तर से सभी जिलों के एसपी को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस सुरक्षा के दृष्टिकोण से विधि- व्यवस्था बनाये रखने को लेकर पूरी तरह से तैयार है. राज्य में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

एमएस भाटिया, आइजी ऑपरेशन सह पुलिस प्रवक्ता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें