39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री रघुवर दास प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे सैन फ्रांसिस्को, निवेशकों की साझेदार बनेगी सरकार

सेंहोस/रांची: पांच दिवसीय अमेरिकी दौरे पर गये मुख्यमंत्री व प्रतिनिधिमंडल लास वेगास में आयोजित माइन एक्सपो में भाग लेने के बाद सैन फ्रांसिस्को पहुंचे. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएम रघुवर दास पालोऑल्टो स्थित एचपी वर्ल्ड वाइड कॉरपोरेट मुख्यालय पहुंचे. कंपनी के उच्चाधिकारियों के साथ सीएम रघुवर दास मिले. सीएम ने उनसे झारखंड को तकनीकी […]

सेंहोस/रांची: पांच दिवसीय अमेरिकी दौरे पर गये मुख्यमंत्री व प्रतिनिधिमंडल लास वेगास में आयोजित माइन एक्सपो में भाग लेने के बाद सैन फ्रांसिस्को पहुंचे. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएम रघुवर दास पालोऑल्टो स्थित एचपी वर्ल्ड वाइड कॉरपोरेट मुख्यालय पहुंचे. कंपनी के उच्चाधिकारियों के साथ सीएम रघुवर दास मिले.

सीएम ने उनसे झारखंड को तकनीकी रूप से कैसे विकसित किया जाये, इस पर रायशुमारी की. इसके बाद प्रश्नोत्तर सत्र में रघुवर दास ने कहा कि उनके अमेरिका दौरे का उद्देश्य झारखंड में निवेश को बढ़ावा देना है. उन्होंने निवेशकों को झारखंड आने और निवेश करने का न्योता दिया. श्री दास ने कहा कि सरकार निवेशकों के साथ विकास यात्रा में साझीदार बनना चाहती है. खनिज संपदा से संपन्न झारखंड में निवेशकों के लिए अपार संभावनाएं हैं.

निवेशकों की सुरक्षा, सुविधा और विकास के लिए प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री ने निवेशकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया का अहम अंग झारखंड के निवेशकों की सुरक्षा, सुविधा व विकास के लिए प्रतिबद्ध है. भारत की 40% खनिज संपदा से संपन्न झारखंड संचार प्रौद्योगिकी व अन्य आधुनिक विकास संसाधनों का प्रयोग कर 2019 तक पावर हब बन जायेगा. गत दिनों झारखंड सरकार व एचपी कंपनी के बीच टेली एजुकेशन और प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था के लिए करार हुआ था.
सिसको कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ निवेश पर चर्चा : एचपी मुख्यालय के बाद मुख्यमंत्री व उनका प्रतिनिधिमंडल सेंहोस स्थित सिसको कंपनी के मुख्यालय पहुंचा. यहां कंपनी के साथ अन्य क्षेत्रों में निवेश करार की संभावनाओं पर चर्चा की गयी. गौरतलब है कि सिसको कंपनी और झारखंड सरकार के बीच गत दिनों अभियंत्रण महाविद्यालयों, पॉलिटेक्निक और डिग्री कॉलेजों में नेटवर्किंग प्रशिक्षण का करार किया गया था.
विदेश दौरे पर जाने का उद्देश्य : मुख्यमंत्री और उनका प्रतिनिधिमंडल 16-17 फरवरी 2017 को रांची में मोमेंटम झारखंड के तहत आयोजित होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने तथा प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बहुराष्ट्रीय कंपनियों व उनके प्रमुखों से मुलाकात कर रहा है.
स्मार्ट सिटी का प्रजेंटेशन
एचपी वर्ल्डवाइड कॉरपोरेट मुख्यालय में कंपनी के अमित शाह ने झारखंड के प्रतिनिधिमंडल के समक्ष स्मार्ट सिटी, विकास और एचपी की कार्ययोजना का प्रजेंटेशन दिया. एचपी कंपनी के निवेश प्रस्ताव व योजना पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री व उनके दल को कंपनी के प्रतिनिधि माइक मूरे ने सीडीसी टूर कराया. इस दौरान एचपी कंपनी के मिस्टर कार्ल चाउ भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें