32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची नगर निगम के सफाईकर्मियों के बच्चे भी मनायेंगे दुर्गा पूजा, सीएम के हस्तक्षेप से हुआ वेतन का भुगतान

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास के हस्तक्षेप के बाद नगर निगम के सफाईकर्मियों को मंगलवार को वेतन मिल गया. रांची नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी शांतनु अग्रहरि ने बताया कि दोपहर तक 90 फीसदी सफाईकर्मियों के वेतन का भुगतान हो चुका था. 10 फीसदी लोगों का वेतन भुगतान भी शाम तक कर दिया जायेगा. […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास के हस्तक्षेप के बाद नगर निगम के सफाईकर्मियों को मंगलवार को वेतन मिल गया. रांची नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी शांतनु अग्रहरि ने बताया कि दोपहर तक 90 फीसदी सफाईकर्मियों के वेतन का भुगतान हो चुका था. 10 फीसदी लोगों का वेतन भुगतान भी शाम तक कर दिया जायेगा.

दरअसल, मुख्यमंत्री रघुवर दास कार्तिक उरांव चौक से गुजर रहे थे, तो वहां अपनी कार रुकवायी और सफाईकर्मियों से बातचीत की. बातचीत के क्रम में सफाईकर्मियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि दो महीने से उन्हें वेतन नहीं मिला है. दुर्गा पूजा शुरू हो गयी, लेकिन बच्चों के कपड़े नहीं खरीदे. मालूम नहीं दुर्गा पूजा कैसे मनेगी.

अब प्लंबरों को भी इंपैनल करेगा रांची नगर निगम

सफाईकर्मियों का दर्द सुनने के बाद रघुवर दास ने वहीं से रांची नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को फोन किया. मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी शांतनु अग्रहरि को स्पष्ट निर्देश दिया कि आज शाम (26 सितंबर, 2017) तक सफाईकर्मियों के वेतन का भुगतान करना सुनिश्चित करें.

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें, ताकि सफाईकर्मियों को हर महीने उनका पारिश्रमिक मिल जाये.

रांची नगर निगम की योजना, हर वार्ड में बनेगा कचरा डंपिंग यार्ड

इस संबंध में पूछे जाने पर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी शांतनु अग्रहरि ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश का पालन किया जा रहा है. दोपहर तक 90 फीसदी कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान हो भी गया है.. 10 फीसदी सफाईकर्मी ही बचे हैं, उनके वेतन का भी भुगतान शाम तक हो जायेगा.

श्री अग्रहरि ने कहा, ‘सफाईकर्मियों के वेतन का भुगतान नगर निगम को नहीं करना था. सफाई की जिम्मेदारी एस्सेल इन्फ्रा को दी गयी है और कंपनी को ही सफाइकर्मियों के वेतन का भुगतान करना है. हमने कंपनी के अधिकारियों को बुला कर सभी सफाईकर्मियों का वेतन भुगतान सुनिश्चित करने को कहा. शाम तक सभी सफाईकर्मियों को वेतन मिल जायेगा.’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें