36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीओ वापस नहीं होने पर होगी तालाबंदी

लाल झंडे से पट गया था महाप्रबंधक कार्यालय मजदूरों ने दिखाया हक के लिए जज्बा गिद्दी (हजारीबाग) : थन पावर लिमिटेड का डीओ रैलीगढ़ा से वापस करने की मांग को लेकर मासस व रोड सेल संचालन समिति ने सोमवार को अरगडा महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. नारेबाजी के बाद सभा की गयी. सभा में […]

लाल झंडे से पट गया था महाप्रबंधक कार्यालय

मजदूरों ने दिखाया हक के लिए जज्बा

गिद्दी (हजारीबाग) : थन पावर लिमिटेड का डीओ रैलीगढ़ा से वापस करने की मांग को लेकर मासस व रोड सेल संचालन समिति ने सोमवार को अरगडा महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. नारेबाजी के बाद सभा की गयी. सभा में मासस के वरिष्ठ नेता मिथिलेश सिंह ने कहा कि रोड सेल सिस्टम से मैथन पावर के लिए रैलीगढ़ा से कोयले का उठाव होगा, तब तो ठीक है.

रैलीगढ़ा लोकल सेल से हजारों मजदूर जुड़े हुए हैं. मैथन पावर डीओ मजदूरों के हित में नहीं हैं. प्रबंधन से अविलंब वापस करने की मांग की. रैलीगढ़ा लोकल सेल के हजारों मजदूर अब जग गये हैं. उनके हक अधिकार को कोई छीनने की कोशिश करेगा, तो ऐसा होने नहीं होने दिया जायेगा. मैथन पावर के डीओ होल्डर ने अरगडा सेल्स ऑफिस को तालाबंदी कर दी है.

उन्होंने प्रबंधन को चेतावनी दी कि एक सप्ताह के अंदर मैथन पावर का डीओ वापस नहीं होगा, तो अरगडा कोयला क्षेत्र में तालाबंदी कर दी जायेगी.

मासस के प्रतिनिधिमंडल ने प्रबंधन को मांग पत्र सौंपा : सभा में मासस के देवचंद महतो, राजेंद्र गोप, शहीद अंसारी, आरडी मांझी, बहादुर बेदिया, कैलाश महतो, धनू महतो, अमृत राणा, तूफानी राम, जिप सदस्य लखनलाल महतो, भाकपा माले के बिजेंद्र प्रसाद, भाकपा के नेमन यादव, मजदूर नेता मुस्तफा खान, गिद्दी सी लोकल सेल के सुरेश महतो, बबील रैन, उरीमारी के गहन टुडू ने अपनी बातें रखी. प्रबंधन से मैथन पावर का डीओ अविलंब वापस करने की मांग की. इसका संचालन सुंदरलाल बेदिया ने किया. सभा के पश्चात मासस के प्रतिनिधिमंडल ने प्रबंधन को मांग पत्र सौंपा. प्रबंधन ने उनकी मांगों पर उचित कदम उठाने तथा क्षेत्र से डीओ रिलीज करने का आश्वासन दिया है. इसके पूर्व, मासस व रोड सेल संचालन समिति के हजारों समर्थक सिरका साधु मोड़ के पास एकजुट हुए. वहां से जुलूस की शक्ल में अरगडा महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे.

प्रदर्शन में लोदो मुंडा, उमेश राम, दशरथ करमाली, इस्लाम, जैनुल, मनीष किस्कू, रामकिशुन मुर्मू, कार्तिक मांझी, प्रेमचंद शर्मा, मो एनाम, प्रदीप रवानी, रामू सिंह, धनंजय सिंह, अजय सिंह, गोपाल राम, श्रीराम, आजाद अंसारी, गुड़िया देवी, हरि प्रसाद, मेहीलाल महतो, जगत बेदिया, आशा राम बेदिया, अंजू, मंजू, मो इम्तियाज, अमरूल, शिवजी बेसरा, कुदुस, कुलेश्वर राम, राजकुमार लाल, विष्णु महतो, खेमनाथ महतो, अरविंद कुमार, सोमर महली, खेमलाल यादव, राजेश सिंह, तुलसीदास मांझी, ललित महतो, जगमोहन महतो, अनवर खान, भोला खान, शफीक खान, श्रवण सिंह उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें