36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्णिया में महिला को डायन बता जिंदा जलाया

कलंक. मुख्य आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार महिलाएं भारतीय समाज में हमेशा सबसे पूज्यनीय रही हैं, लेकिन कुछ घटनाएं समाज को कलंकित भी कर रही. आज से मां दुर्गा की आराधना शुरू हो रही है. एक तरफ भक्त मां की आराधना की तैयारी में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ घटनाएं महिलाओं के ऊपर […]

कलंक. मुख्य आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिलाएं भारतीय समाज में हमेशा सबसे पूज्यनीय रही हैं, लेकिन कुछ घटनाएं समाज को कलंकित भी कर रही. आज से मां दुर्गा की आराधना शुरू हो रही है. एक तरफ भक्त मां की आराधना की तैयारी में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ घटनाएं महिलाओं के ऊपर जुल्म की दास्तां बता रही है. मां ऐसे दुष्टों से निबटने की शक्ति भक्तों को दें.
रूपौली (पूर्णिया) : सर्पदंश से बच्चे की मौत के बाद हैवानियत पर उतरे पड़ोसियों ने डायन का आरोप लगाते हुए 80 साल की महादलित महिला को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला दिया. जिले के रूपौली प्रखंड के कांप गांव में आधी रात को हुई इस घटना से सनसनी फैल गयी. घटना के बाद से गांव में स्थिति तनावपूर्ण है. एहतियात के तौर पुलिस गांव में कैंप कर रही है.
पूर्णिया में महिला…
मंगलवार को दोपहर में एसडीपीओ एसएस फाखरी ने घटनास्थल का जायजा लिया. मोहनपुर ओपी प्रभारी राजकिशोर मंडल ने बताया कि मृत रामवती देवी स्व नरसिंह राम की पत्नी थी. उसकी बहू कविता देवी के बयान पर छह नामजद व एक दर्जन अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपित अभी फरार हैं. उनकी धर-पकड़ के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. शव का भागलपुर में पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल से रेफर किया गया है.
आधी रात को घर से उठा ले गये आरोपित : मृतका की बहू ने पुलिस को बताया कि उसकी सास रमावती देवी बाहर बरामदे पर सोयी हुई थीं. सवा 12 बजे रात में सास रमावती देवी की चीख-पुकार सुन कर वह बाहर आयी, तो देखा पड़ोसी चिकरू महलदार व उसके परिजन उसकी सास को घसीटते हुए बाहर ले जा रहे हैं. जब उसने रोकना चाहा, तो पड़ोसियों ने उसकी भी पिटाई कर दी. चिकरू ने कहा कि जादू-टोना कर उसके बेटे भीम कुमार को मौत के घाट उतारा है, इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. इसके बाद बीच सड़क पर रामवती को लाकर पटक दिया. वह दर्द से तड़प रही थी. हैवान पड़ोसी उसके शरीर पर केरोसिन छिड़क रहे थे और शैतानों ने देखते ही देखते उसकी सास को आग के हवाले कर दिया. ग्रामीणों की मौजूदगी में तड़प-तड़प कर उसने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलने पर रात में ही मोहनपुर ओपी प्रभारी राजकिशोर मंडल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये. पुलिस ने जले हुए शव को कब्जे में लिया व मुख्य आरोपित चिकरू महलदार को गिरफ्तार कर लिया. बहू के बयान पर चिकरू महलदार, दिलीप महलदार, केशरी महलदार, नक्षत्र महलदार, छत्तीस महलदार, अर्जुन महलदार के विरुद्ध नामजद व एक दर्जन अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.
घटना को पुलिस पूरी गंभीरता से ले रही है. फरार आरोपितों को पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर दी गयी है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.
एसएच फाखरी, एसडीपीओ, धमदाहा, पूर्णिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें