33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जांच में नहीं हुई कोई प्रगति

अदिति हत्याकांड. छह माह बाद भी नहीं सुलझी हत्या की गुत्थी 29 जुलाई, 2016 को स्कूल में हुई थी अदिति की मौत पूर्णिया : माउंट जियोन स्कूल की पहली कक्षा की छात्रा अदिति राज की रहस्यमय मौत 29 जुलाई, 2016 को स्कूल में हो गयी थी. परिजनों के दबाव के बाद छात्रा की मौत को […]

अदिति हत्याकांड. छह माह बाद भी नहीं सुलझी हत्या की गुत्थी

29 जुलाई, 2016 को स्कूल में हुई थी अदिति की मौत
पूर्णिया : माउंट जियोन स्कूल की पहली कक्षा की छात्रा अदिति राज की रहस्यमय मौत 29 जुलाई, 2016 को स्कूल में हो गयी थी. परिजनों के दबाव के बाद छात्रा की मौत को लेकर उच्चस्तरीय जांच शुरू की गयी. पुलिसिया अनुसंधान में घटना से जुड़े सभी बिंदुओं पर पूछताछ का केंद्र स्कूल तक ही सीमित रहा था, लेकिन सात दिसंबर को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी द्वारा जारी अदिति के बेसरा रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो गया कि अदिति की मौत नहीं, बल्कि हत्या हुई थी. बेसरा रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अनुसंधान का दायरा बढ़ा और पुलिस कोरठबाड़ी स्थित अदिति के फूआ-फूफा के घर पहली बार पूछताछ करने पहुंची.
अदिति अपने फूआ-फूफा के घर रह कर माउंट जियोन स्कूल आती-जाती थी. बेसरा रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद पुलिस यह दावा करने लगी थी कि अब शीघ्र ही कांड का खुलासा हो जायेगा, लेकिन कुछ ही दिनों बाद अनुसंधान शिथिल पड़ गया और वह ठंडे बस्ते में चला गया. इस मामले में एक ओर केहाट थानाध्यक्ष केके दिवाकर का कहना है कि जहां अनुसंधान था, वहीं है, नया कुछ नहीं है. जाहिर है कि पुलिस के पास अब बताने के लिए कुछ भी नहीं है.
मासूम बच्ची ने किसी का क्या बिगाड़ा था
अदिति हत्याकांड के छह महीने बीत जाने के बावजूद अनुसंधान में जुटी पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस सिर्फ इतना बता रही है कि अदिति की मौत स्कूल में हुई, इसलिए कहीं न कहीं स्कूल प्रबंधन ही जिम्मेवार है. अब सवाल यह उठता है कि अदिति को स्कूल में जहर किसने दिया. आखिर अदिति से किसकी दुश्मनी हो सकती है. क्या वजह हो सकती है कि बच्ची को जहर देकर मार डालने की नौबत आ गयी. संभवत: यही वह बिंदू है, जिस पर पुलिस को गहन मंथन की आवश्यकता है, लेकिन इसी बिंदू पर आकर पुलिस खामोश हो जाती है. वहीं अदिति के माता-पिता व परिजन आज भी यह जानना चाहते हैं कि किसने और क्यों उनकी पुत्री की हत्या की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें