27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिल जमा नहीं किया, तो अब कटेगी लाइन

पूर्णिया : बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं की लाइन काटने के लिए विद्युत विभाग ने 20 स्पेशल गैंग की प्रतिनियुक्ति कर लाइन डिस्कनेक्शन शुरू कर दिया है. इससे इलाके में हड़कंप मच गया है. नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के कार्यपालक अभियंता रमेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2016-17 में राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान […]

पूर्णिया : बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं की लाइन काटने के लिए विद्युत विभाग ने 20 स्पेशल गैंग की प्रतिनियुक्ति कर लाइन डिस्कनेक्शन शुरू कर दिया है. इससे इलाके में हड़कंप मच गया है. नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के कार्यपालक अभियंता रमेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2016-17 में राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान देते हुए जिला अंतर्गत 20 गैंगों की प्रतिनियुक्ति सभी 14 प्रखंडों में हठी बकायेदारों की लाइन काटने के लिए की गयी है.

आउटसोर्सिंग के माध्यम से प्रतिनियुक्ति
प्रत्येक स्पेशल गैंग में तीन मानव बल को लाइन काटने के लिए प्रतिनियुक्त आउट सोर्सिंग के माध्यम से किया गया है. यह कार्रवाई लगातार दो माह तक चलेगी. प्रत्येक गैंग प्रतिदिन 15 बकायेदारों की लाइन काटना सुनिश्चित करेंगे. इस प्रकार 20 प्रतिनियुक्त गैंगों द्वारा प्रतिदिन 300 बकायेदारों के लाइन काटे जाने हैं. अगर बकाया पर लाइन काटने के बाद भी विद्युत उपभोक्ता द्वारा बिल जमा नहीं किया जाता है, तो उक्त उपभोक्ता के विरुद्ध तीन माह के बाद लंबित बकाया वसूली के लिए विभाग द्वारा सर्टिफिकेट केस दायर किया जायेगा.
कार्यपालक अभियंता श्री कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में अब तक कुल 481 विद्युत विच्छेदित बकायेदारों के विरुद्ध सर्टिफिकेट केस दायर किया जा चुका है. विभाग द्वारा प्राथमिकता के आधार पर पांच हजार रुपये बिल से ऊपर के बकायेदारों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है.
जिला अंतर्गत 20 स्पेशल गैंग की प्रतिनियुक्ति
प्रत्येक गैंग प्रतिदिन 15 बकायेदारों के लाइन काटना सुनिश्चित करेगा
तीन माह के बाद लंबित बकाया वसूली के लिए सर्टिफिकेट केस
पांच हजार व इससे ऊपर के बकायेदारों की विभाग ने बनायी सूची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें