25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हत्या के त्रिकोण में तीसरे कोण पर भी टिकी पुलिस की नजर

राजू हत्याकांड पूर्णिया : मिर्च कारोबारी राजू खान की हत्या को दो सप्ताह बीत चुके हैं और पुलिसिया अनुसंधान लगातार जारी है. मामले में सूत्र बताते हैं कि पुलिस एक साथ एक से अधिक कोण पर अनुसंधान में जुटी हुई है. इस अनुसंधान में काफी हद तक पुलिस को सफलता भी मिली है. लेकिन अब […]

राजू हत्याकांड
पूर्णिया : मिर्च कारोबारी राजू खान की हत्या को दो सप्ताह बीत चुके हैं और पुलिसिया अनुसंधान लगातार जारी है. मामले में सूत्र बताते हैं कि पुलिस एक साथ एक से अधिक कोण पर अनुसंधान में जुटी हुई है. इस अनुसंधान में काफी हद तक पुलिस को सफलता भी मिली है. लेकिन अब तक पुलिस इस स्थिति में नहीं पहुंच पायी है कि मामले का खुलासा हो सके. परिजनों के अनुसार राजू खान की हत्या विलास चौधरी एंड कंपनी ने की है, जिसे पूरी तरह झूठलाया नहीं जा सकता है.
लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि राजू खान की हत्या किसी तीसरे व्यक्ति ने करवा दिया है. इस कोण की भी संभावना पर्याप्त है. लिहाजा हत्याकांड के त्रिकोण के तीसरे कोण पर पुलिस की पैनी नजर है. वहीं एक बात और चर्चा में है कि राजू खान की हत्या कई दुश्मनों की दोस्ती का परिणाम भी हो सकता है. इनमें वैसे लोग शामिल हैं, जिनका हित राजू खान की हत्या से जुड़ा हुआ है.
राजू की सुपारी कारोबारी से चल रहा था विवाद. स्थानीय लोगों के अनुसार राजू खान का कटिहार मोड़ स्थित एक सुपारी कारोबारी से विगत पांच वर्ष से विवाद चल रहा था.
हालांकि राजू का इस सुपारी कारोबार के साथ लगभग दो वर्ष तक कारोबारी पार्टनरशिप भी रहा था. लेकिन रुपये के हिसाब को लेकर दोनों के बीच दरार बढ़ने लगी. इसी दौरान उक्त सुपारी कारोबारी को जेल की हवा भी खानी पड़ी. बिगड़ते संबंध से उक्त कारोबारी को यकीन होने लगा कि उसे जेल भेजने में राजू की ही संलिप्तता है. यह बात उसके जेहन में कांटे की तरह चुभती रही. चर्चा यह है कि उसके बाद से उक्त कारोबारी सही मौके का इंतजार करने लगा था.
जुए के कारोबार को लेकर विलास से हुई दुश्मनी. इधर कुछ महीने से विलास चौधरी एवं राजू खान की दुश्मनी कम होता नजर नहीं आ रहा था. विलास चौधरी के जुआ, शराब व रंगदारी से जुड़े कारोबार में राजू टांग अड़ाने लगा था.
30 सितंबर की देर संध्या राजू के व्यावसायिक पार्टनर मिलनपाड़ा के मिट्ठू चौहान को हमलावरों ने गोली मारी थी. उस समय यह बात चर्चा में आयी थी कि निशाने पर राजू खान ही था, लेकिन राजू की बाइक पर बैठे रहने की वजह से मिट्ठू चौहान निशाना बन गया.
हालांकि इस घटना के बाद मिट्ठू चौहान और विलास चौधरी में समझौता हो गया, जो राजू खान के लिए भी अप्रत्याशित था. यही वजह है कि राजू खान के परिजन स्पष्ट तौर पर मानते हैं कि उसकी हत्या में विलास चौधरी एंड कंपनी का ही हाथ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें