36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विद्या विहार में अटल टिंकरिंग लैब का किया गया शुभारंभ

पूर्णिया : विद्या विहार आवासीय विद्यालय, परोरा में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के कुलपति प्रोफेसर डा अवध किशोर राय ने किया. बीएनएमयू के समाज विज्ञान संकाय के डीन डा शिव मुनि यादव एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सह टीपी कॉलेज के सहायक प्राध्यापक सुधांशु कुमार भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद […]

पूर्णिया : विद्या विहार आवासीय विद्यालय, परोरा में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के कुलपति प्रोफेसर डा अवध किशोर राय ने किया. बीएनएमयू के समाज विज्ञान संकाय के डीन डा शिव मुनि यादव एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सह टीपी कॉलेज के सहायक प्राध्यापक सुधांशु कुमार भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे. मुख्य अतिथि ने सर्वप्रथम एटीएल लैब का तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उद्घाटन किया. इसके बाद अतिथियों ने छात्रों द्वारा निर्मित विभिन्न खूबियों वाले रोबॉट, राडार, सुपरकंप्यूटर आदि का निरीक्षण किया. उन्होंने प्रयोगशाला के लिए खरीदे गये 3डी प्रिंटर और अन्य साजो सामान की भी जानकारी ली.

आगत अतिथियों का स्वागत संयुक्त निदेशक रंजीत कुमार पाल ने किया. नीति आयोग के एटीएल प्रतियोगिता में विद्या विहार की सफलता की कहानी एटीएल प्रमुख निखिल रंजन ने सुनायी. अमन ज्योति, ज्योति प्रकाश और एक्स कुमार ने प्रतियोगिता के दौरान अपने अनुभवों को सबसे साझा किया. विशिष्ट अतिथि डा शिव मुनि यादव ने विद्या विहार के स्वर्णिम शैक्षणिक इतिहास की पुरजोर सराहना की. कुलपति श्री राय ने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की प्रयोगशाला का निर्माण भारत सरकार की नयी सोच का प्रतिफल है.
निश्चित रूप से इस प्रयोगशाला के माध्यम से इस क्षेत्र के अन्य मेधावी छात्र भी लाभान्वित होंगे तथा समाज एवं देश को एक नयी दिशा प्रदान करेंगे. उन्होंने कोसी-सीमांचल के लिये ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर विद्या विहार की व्यवस्था को बेहतरीन बताया. कार्यक्रम का संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन रीता मिश्रा ने किया.
कार्यक्रम में विद्यालय के सचिव रमेश चंद्र मिश्र, वीवीआइटी के सचिव राजेश चंद्र मिश्र, वीवीआइटी के प्राचार्य डा मनीष कुमार, प्रशासक अरविंद कुमार सक्सेना, उप प्राचार्य डी एन चौधरी के साथ-साथ वीवीआरएस और वीवीआइटी के शिक्षक एवं छात्र उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें