32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पति-पत्नी के बीच अब ”वो” की हो रही इंट्री

प्रशांत चौधरी पूर्णिया : आधुनिकता के इस दौर में विवाहेतर संबंध से रिश्तों में खटास आने लगी है. दांपत्य रिश्ते में प्रेम एवं विश्वास की डोर कमजोर पड़ती जा रही है. पति-पत्नी के बीच प्रेम व विश्वास की जगह छल और धोखा ने ले लिया है. विगत दो वर्षों में हुई कुछ घटनाओं से ऐसा […]

प्रशांत चौधरी
पूर्णिया : आधुनिकता के इस दौर में विवाहेतर संबंध से रिश्तों में खटास आने लगी है. दांपत्य रिश्ते में प्रेम एवं विश्वास की डोर कमजोर पड़ती जा रही है. पति-पत्नी के बीच प्रेम व विश्वास की जगह छल और धोखा ने ले लिया है. विगत दो वर्षों में हुई कुछ घटनाओं से ऐसा लगने लगा है कि पति-पत्नी के बीच विश्वासघात बढ़ा है. जिस समाज में पत्नी को देवी और पति को परमेश्वर का दर्जा दिया जाता था, वह अब कोरी कल्पना मात्र रह गयी है.
दरअसल सात फेरों की डोर अब इसलिए कमजोर हो गयी है कि पति-पत्नी के बीच अब वो की इंट्री होने लगी है. जिले में पांच ऐसी हत्या की घटनाएं हुई, जिसमें यह उजागर हुआ कि पति की हत्या उसकी पत्नी तथा प्रेमी ने मिल कर की थी. विडंबना यह है कि रिश्तों में धोखे की आहट वहां भी महसूस हो रही है, जहां शादी प्रेम का नतीजा रहा है.
पत्नी ने बौआ झा की करा दी थी हत्या
सदर थाना क्षेत्र के रामबाग में 14 अगस्त 2015 की देर रात रविशेखर उर्फ बौआ झा की हत्या चाकू गोद कर दी गयी थी. हत्या के तीन माह बाद जब कांड का सनसनीखेज खुलासा हुआ तो स्पष्ट हुआ कि हत्या में उनकी पत्नी काजल झा की संलिप्तता थी. उसने अपने पति की हत्या घर के परिसर में रहने वाले प्रेमी ऋषिकेश यादव के साथ मिल कर की थी.
बौआ झा की हत्या सुपारी देकर की गयी थी. खास बात यह है कि बौआ झा ने काजल से प्रेम विवाह किया था, जिस पर रिश्तेदारों की रजामंदी हुई थी. अक्सर बौआ झा काजल के साथ मारपीट करता था, जिससे ऋषिकेश की इंट्री दोनों के बीच में हुई. आहत काजल को ऋषिकेश की हमदर्दी मिली, तो हत्या जैसे आत्मघाती फैसले लिये गये.
नाजायज संबंध के कारण पति ने मार डाला था
10 जनवरी 2017 को बीकोठी थाना क्षेत्र के गोढियारी टोला में सुनीता देवी की हत्या हो गयी थी. पुलिस के अनुसंधान में सुनीता देवी का हत्यारा उसका पति बुद्धन शर्मा निकला. पुलिस के समक्ष बुद्धन शर्मा ने बताया कि सुनीता देवी के संबंध गैर मर्दों से थे. इसी वजह से उसकी हत्या की.
बुद्धन मजदूरी के सिलसिले में पूर्णिया में रहा करता था. उसकी अनुपस्थिति में सुनीता ने अन्य मर्दों से संबंध स्थापित कर लिया था. हत्या से एक दिन पूर्व पति ने गैर मर्द के साथ रंगेहाथ सुनीता को पकड़ लिया. उसके बाद बुद्धन ने पत्नी की हत्या का फैसला लिया. बाद में पुलिस के सामने बुद्धन ने स्वीकार किया था कि पत्नी की बेवफाई ने उसे हत्या के लिए मजबूर किया था.
प्रेमी के साथ िमल पत्नी ने रचा था षड्यंत्र
31 दिसंबर 2016 की रात पूर्णिया सिटी का अजय मंडल रहस्यमय ढंग से गायब हो गया था. वह इंडेन गैस गोदाम में कर्मी था. घटना के एक दिन बाद उनका शव एमआइटी रामबाग के निकट गड्ढे से बरामद हुआ था.
वैज्ञानिक अनुसंधान से यह स्पष्ट हुआ कि मृतक की पत्नी निशा देवी ने अपने प्रेमी शिशिर के साथ हत्या का षड्यंत्र रचा था. हत्या की वजह यह थी कि अजय निशा को प्रताड़ित किया करता था. निशा धीरे-धीरे अपने घर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने आने वाले छात्र शिशिर की ओर आकर्षित होती चली गयी. इसके बाद दोनों ने अजय की हत्या कर देने का फैसला लिया. खास बात यह थी कि प्रेमी प्रेमिका से उम्र में काफी छोटा था और निशा ने अजय के साथ भी प्रेम विवाह ही की थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें