31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी-शाह के गुजरात में सुषमा स्टार प्रचारक, राहुल के बयान का जवाब देने करेंगी टाउनहॉल

नयी दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को महिला विरोधी बताने की पृष्ठभूमि में भाजपा ने वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को राज्य की महिलाओं से सीधे संपर्क और चर्चा करने के लिए उतारने का निणर्य किया है. सुषमा स्वराज 14 अक्तूबर को अहमदाबाद में महिला टाउनहॉल को संबोधित करेंगी. यह फैसला […]

नयी दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को महिला विरोधी बताने की पृष्ठभूमि में भाजपा ने वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को राज्य की महिलाओं से सीधे संपर्क और चर्चा करने के लिए उतारने का निणर्य किया है. सुषमा स्वराज 14 अक्तूबर को अहमदाबाद में महिला टाउनहॉल को संबोधित करेंगी. यह फैसला राहुल गांधी के उस बयान की पृष्ठभूमि में लिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि संघ की शाखाओं में महिलाएं शार्ट्स में क्यों नहीं दिखती हैं. इस पर संघ के नेता मनमोहन वैद्य ने राहुल गांधी की निंदा की थी और कहा था कि वे इसके लिए महिला हॉकी मैच देखें.

गुजरात प्रदेश भाजपा प्रवक्ता भरत भाई पांड्या ने बताया है कि सुषमा जी का राज्य की महिलाओं को टाउनहाल संबोधन होगा. उनका संबोधन अहमदाबाद में होगा और यहां से वे 25 से 30 स्थानों पर महिलाओं के समूह से सीधे लाइव संवाद करेंगी. उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज टाउन हाल संबोधन के जरिये एक लाख से अधिक महिलाओं को संबोधित करेंगी. वे महिलाओं के सवालों का जवाब भी देंगी. पांड्या ने कहा कि हमने इस कार्यक्रम केलिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. इसके अलावा सुषमा जी से संवाद के लिए महिलाएं पूर्व में ही सोशल मीडिया पर हमारे सम्पर्क पर प्रश्न छोड़ सकती हैं.

गुजरात में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला अवसर होगा जब गुजरात में भाजपा विधानसभा चुनाव का सामना कर रही है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में महिलाओं को अपनी पार्टी से जोड़ने के लिए कई तरह की पहल कर रहे हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को महिला विरोधी बताया था. राहुल ने पूछा था कि क्या किसी ने आरएसएस की शाखा में महिलाओं को निक्कर पहनकर जाते देखा है.

कांग्रेस राज्य में महिला वोटबैंक को अपने साथ जोड़ने की ऐसे समय पहल कर रही है जब गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की महिलाओं को बड़े पैमाने पर भाजपा से जोड़ने का काम किया था और महिला केंद्रित अनेक योजनाएं पेश की थी. लेकिन अब वे राज्य में नहीं है और देश के प्रधानमंत्री हैं. गुजरात प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने राज्य में महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए अनेक पहल की. भाजपा संगठन में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण है.

स्थानीय निकायों में भी महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गयी है. राज्य सरकार की नौकरियों और पुलिस बलों में भी महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया गया है. उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के अलावा आवास सुविधा भी महिलाओं के नाम से ही प्रदान की जाती है. राज्य सरकार महिला केंद्रित 132 योजनाएं चला रही है. इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने युवा टाउलहॉल को संबोधित किया था और पाटीदार आंदोलन, जीएसटी, नोटबंदी समेत कई जटिल मुद्दों पर सवालों का जवाब दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें