31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या लांबी में बादल के विरोध का फायदा उठा पायेंगे कांग्रेस के ”कैप्टन” ?

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को घोषणा की कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह लांबी से मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, जबकि क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिद्धू अमृतसर पूर्व से पार्टी के प्रत्याशी होंगे. पंजाब चुनावों के लिए और छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए और […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को घोषणा की कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह लांबी से मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, जबकि क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिद्धू अमृतसर पूर्व से पार्टी के प्रत्याशी होंगे. पंजाब चुनावों के लिए और छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए और चार सीटों पर उम्मीदवार भी बदले.

अमरिन्दर ने पार्टी हाईकमान से लांबी सीट से बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने की अनुमति देने का अनुरोध किया था. अमरिंदर अपनी पारंपरिक पटियाला शहरी से भी चुनाव लड़ेंगे. लंबी बातचीत के बाद कांग्रेस में शामिल हुए सिद्धू ने सोमवार को कहा कि वह ‘पैदाइशी कांग्रेसी’ हैं, जो अपनी जड़ों की ओर वापस लौट रहे हैं. पार्टी लंबित सीटों- अमृतसर दक्षिण, मनसा और लुधियाना पूर्व के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा मंगलवार तक करेगी.

आपको बता दें कि पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ. प्राप्त जानकारी के अनुसार जब बादल अपने विधानसभा क्षेत्र लंबी में थे तो कुछ लोगों ने उनके खिलाफ नारे लगाए और हंगामा किया. ये लोग मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे. हंगामा कर रहे लोगों का कहना है कि उन्हें दिक्कत स्थानीय अकाली नेताओं से है. सभा में हंगामा के दौरान जब लोगों ने बादल से संपर्क स्थापित करना चाहा तो सीएम बादल उनसे मिले बिना ही चले गए. यह वाक्या लांबी के सिखवाला में हुई. यहां के लोगों का कहना है कि बादल के इस व्यवहार का असर चुनाव के दौरान वोट पर पड़ेगा.

गौर हो कि पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर कुछ दिन पूर्व ही जूता फेंका गया था. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस घटना से निस्संदेह साबित हो गया है कि विरोधी बाजी हार चुके हैं तथा शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की संभावना को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें