24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमित शाह का सोनिया पर निशाना, कहा- देशभक्त लोग घोटाले में संलिप्त नहीं होते

नयीदिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि देशभक्त लोग घोटाले में संलिप्त नहीं होते. साथ ही उन्होंने ध्यान दिलाया कि राजग सरकार द्वारा जांच किये जा रहे सभी मामले संप्रग के सत्ता में रहने पर दर्ज किये गये थे. शाह ने यह टिप्पणी […]

नयीदिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि देशभक्त लोग घोटाले में संलिप्त नहीं होते. साथ ही उन्होंने ध्यान दिलाया कि राजग सरकार द्वारा जांच किये जा रहे सभी मामले संप्रग के सत्ता में रहने पर दर्ज किये गये थे. शाह ने यह टिप्पणी सोनिया द्वारा हाल में केरल में एक रैली के दौरान की गयी टिप्पणी के सन्दर्भ में की जिसमें उन्होंने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले को लेकर भाजपा द्वारा उन पर निरंतर हमला किये जाने एवं उनके इटली मूल का होने के कारण कटाक्ष करने की बात कही थी और भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जतायी थी.

भाजपा प्रमुख ने इंडिया टीवी के एक कार्यक्रम में यह भी दावा किया कि नरेन्द्र मोदी सरकार 2014 की तुलना में अधिक अंतर के साथ 2019 में सत्ता में वापस आयेगी. उन्होंने कहा, जब हम 2019 में लोगों के पास जाएंगे तो किसी के मन में भी यह संदेह नहीं रह जाएगा कि 21वीं शताब्दी भारत की है. उन्होंने कहा कि वादा किये गये अच्छे दिन आ गये हैं. उन्होंने दावा किया कि सरकार भ्रष्टाचार मुक्त है तथा उसने गरीबों के अनुकूल कई कदम उठाये हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार अपने अधिकतर वादे पूरे करेगी. लुटियन दिल्ली में बैठे कुछ लोगों को अच्छे दिन हो सकता है कि न मिलें.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आडे हाथ लेते हुए शाह ने कहा कि जब वह 2008 में महाराष्ट्र की एक गरीब महिला कलावती के पास गये तो उन्होंने अपनी फोटो खिंचवाई थी किन्तु उन जैसी महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं किया. जबकि भाजपा सरकार ने उन्हें निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन देकर तथा कई कल्याणकारी योजनाएं चलाकर उनका उत्थान किया.

अल्पसंख्यकों के मन में कथित असुरक्षा के भाव के बारे में एक प्रश्न के उत्तर में भाजपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार किसी के साथ अन्याय नहीं करेगी तथा सभी के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जाएगी.

सोनिया के हमले एवं उनकी भावनात्मक टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, ‘इन सभी घोटालों में कोई मामला भाजपा के समय में दर्ज नहीं हुआ है. यदि मुद्दे गलत थे तो उन्हें :संप्रग को: मामले दर्ज नहीं करने चाहिए थे. हम तो केवल इस बात की जांच कर रहे हैं कि इन घोटालों में 12 लाख करोड़ रुपये का खुर्दबुर्द हो गये. यह किसके घर पर गये. शाह ने कहा, ‘‘जो देशभक्त होते हैं वे घोटालों में संलिप्त नहीं होते. मेरा यही मानना है.’ उन्होंने कुछ भाजपा नेताओं के विवादास्पद बयानों को अधिक तवज्जो नहीं दी और कहा कि हम उनको प्राय: रोकते हैं तथा मीडिया को पार्टी के 11 करोड़ सदस्यों में दो तीन सदस्यों के कहने पर नहीं जाना चाहिए एवं इस सिलसिले में प्रधानमंत्री, गृह अथवा उनकी टिप्पणियों को स्वीकार करना चाहिए.

भाजपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि असहिष्णुता एवं गोमांस विवाद इसलिए उठाये गये क्योंकि उस समय चुनाव चल रहे थे तथा मीडिया को इस बात की जांच करनी चाहिए कि वे बाद में ठंडे क्यों पड़ गये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें