29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

50 वर्षों तक सत्ता में रहेगी भाजपा, जदयू के एनडीए में आने से नये युग का सूत्रपात : अमित शाह

भोपाल नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम सत्ता में 5-10 साल के लिए नहीं बल्कि कम से कम 50 साल के लिए आए हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पार्टी का देश के हर इलाके में प्रसार करें. शाह ने कहा कि देश भर में अपने […]

भोपाल नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम सत्ता में 5-10 साल के लिए नहीं बल्कि कम से कम 50 साल के लिए आए हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पार्टी का देश के हर इलाके में प्रसार करें. शाह ने कहा कि देश भर में अपने 330 सांसदों और 1387 विधायकों के साथ पार्टी आज सर्वोच्च स्थान पर है तथा केंद्र में भाजपानीत पूर्ण बहुमत की सरकार है, लेकिन हमें इससे भी आगे जाना है. वहीं, उन्होंने एक अन्य बयान में कहा है कि जनता दल यूनाइटेड के एनडीए में शामिल होने से बिहार में विकास के नये युग का सूत्रपात होगा.

शाह ने कल शाम यहां अपने तीन दिवसीय मध्यप्रदेश प्रवास के दौरान पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों आदि की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘ ‘हमारे पास आज केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है. 330 सांसद और 1387 विधायक हैं. हमें आज पार्टी सर्वोच्च स्थान पर दिखायी देती है. लेकिन 2014 की विजय को भी उत्कृष्ट कार्यकर्ता सर्वोच्च नहीं मानता है. इसलिए हमें इससे बहुत आगे जाना है. ‘ ‘ उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि देश में कहीं ऐसा स्थान शेष नहीं रहे जहां भाजपा का ध्वज न हो. इसके लिए संगठन को और चुस्त-दुरुस्त करने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि विजय आलस्य भी प्रदान करती है और विजय भूख भी बढाती है, इसलिए हमने विजय की अतृप्त कामना की है. उन्होंने कहा कि हमारा संगठन किसी चतुराई से नहीं बल्कि त्याग, तपस्या और बलिदान से आगे बढा है. हमारे संगठन की नींव में चरित्र है, जिस पर यह भव्य और दिव्य इमारतखड़ी है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज के दौर के भाजपा कार्यकर्ता अधिक सौभाग्यशाली हैं, क्योंकि पार्टी अपने सर्वोच्च स्थान पर है लेकिन हमें यह याद रखना चाहिए कि 1950 में 10 सदस्यों से शुरू हुई पार्टी को 2017 में 10 करोड़ सदस्यों वाली पार्टी बनाने की इस यात्रा में अनेक महानुभावों ने अपना जीवन समपर्ति किया है.

भाजपा अध्यक्ष शाह ने उपस्थित कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कामरूप से कच्छ तक कोई बूथ ऐसा नहीं रहे, जहां हम न हों. उन्होंने कहा कि देश ने हमारे ऊपर बहुत भरोसा किया है, इसलिए हमें भी जनता के भरोसे पर खरा उतरना है और यह समयानुकूल कार्यपद्धति में आमूलचूल परिवर्तन से संभव होता है.

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता हमारी आत्मा है, उसकी एक निर्धारित कार्य संस्कृति है जो हमारे भीतर गौरव का भाव जगाती है. ऐसे ही कार्यकर्ताओं के बलबूते जहां-जहां हमारी सरकारें है, वहां हम अंत्योदय और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की दिशा में काम कर रहे हैं.

इस अवसर पर शाह ने मध्यप्रदेश भाजपा के पितृपुरुष स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे और प्यारेलाल खंडेलवाल का स्मरण करते हुए कहा कि यहां के कार्यकर्ता ठाकरे जी की दिशा और प्यारेलाल जी के परिश्रम से अभिसिंचित है. यही कारण है कि मध्यप्रदेश में उत्कृष्ट संगठन दिखायी देता है.

जदयू के राजग में शामिल होने से बिहार में विकास के नये युग का सूत्रपात होगा : अमित शाह

नयी दिल्ली : नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू के राजग में शामिल होने के निर्णय का स्वागत करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि इससे बिहार में विकास के नये युग का सूत्रपात होगा. जदयू ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में पारित प्रस्ताव में राजग का हिस्सा बनने का निर्णय किया. शाह ने कहा, ‘ ‘ मैं जदयू के राजग में शामिल होने के निर्णय का स्वागत करता हूं क्योंकि इससे न केवल राजग को मजबूती मिलेगी बल्कि बिहार के विकास के नये युग का सूत्रपात भी होगा. ‘ ‘ उल्लेखनीय है कि शाह ने पिछले सप्ताह जदयू को राजग में शामिल होने को आमंत्रित किया था. जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में बिहार इकाई के महागठबंधन से अलग होने और भाजपा के साथ राज्य में सरकार बनाने के निर्णय पर मुहर लगा दी गयी. जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव इस बैठक में शामिल नहीं हुए और एक समानांतर कार्यक्रम का आयोजन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें