36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के विकास के लिए केंद्र व राज्य सरकार प्रतिबद्ध : सुशील मोदी

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि केंद्र व राज्य सरकारबिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. सुशील मोदी ने कहा कि बीच के थोड़े वर्षों में बिहार का विकास कुछ ठहर सा गया था. राजद के मंत्रियों के जिम्मे जो विभाग था उनमें और खास कर स्वास्थ्य […]

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि केंद्र व राज्य सरकारबिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. सुशील मोदी ने कहा कि बीच के थोड़े वर्षों में बिहार का विकास कुछ ठहर सा गया था. राजद के मंत्रियों के जिम्मे जो विभाग था उनमें और खास कर स्वास्थ्य विभाग का तो भट्ठा ही बैठ गया था, मगर मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने उचित समय पर योग्य निर्णय लिया और एक बार फिर बिहार विकास के पथ पर बढ़ चला है.

उपमुख्यमंत्रीसुशील मोदी एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रही है. केंद्र और बिहार में एक सरकार है यानी विकास की गाड़ी में डबल इंजन लग गया है. बिहार में द्वितीय चरण का विकास काफी तेजी से होगा. नगर विकास, सूचनाप्रौद्योगिकी और खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में काफी काम करना है. प्रथम चरण के विकास के बाद अबनयी समस्याएं और चुनौतियां है. उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए भूमि अधिग्रहण एक बड़ी समस्या है.

सुशील मोदी ने कहा कि इस साल की बाढ़ का मुकाबला जिस तरह से केंद्र और राज्य की सरकार ने मिल कर किया वह काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां निवेश की संभावनाएं है. निवेश का मतलब केवल उद्योग नहीं है. कृषि, स्वास्थ्य, आवास आदि के क्षेत्र में निवेश को आकर्षित किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें