25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध संबंध के शक में बाप ने बेटी का गला रेता

जक्कनपुर में ऑनर किलिंग : आरोपित ने कहा – कई बार समझाया, नहीं सुधरी तो कर दी हत्या मां रेशमा देवी का दावा – उसके पति मानसिक रूप से विक्षिप्त, तंत्र-मंत्र के चक्कर में की बेटी की हत्या पटना : जक्कनपुर के न्यू विग्रहपुर में 22 वर्षीय युवती कोमल कुमारी की छुरा से गला रेत […]

जक्कनपुर में ऑनर किलिंग : आरोपित ने कहा – कई बार समझाया, नहीं सुधरी तो कर दी हत्या
मां रेशमा देवी का दावा – उसके पति मानसिक रूप से विक्षिप्त, तंत्र-मंत्र के चक्कर में की बेटी की हत्या
पटना : जक्कनपुर के न्यू विग्रहपुर में 22 वर्षीय युवती कोमल कुमारी की छुरा से गला रेत कर हत्या कर दी गयी. हत्या उसके घर के कमरे में सुबह करीब छह बजे हुई. पुलिस की जांच में यह साफ हो गया कि मामला ऑनर किलिंग का है. पिता ने इसकी तैयारी एक दिन पहले ही कर ली थी. शनिवार की शाम मीठापुर सब्जी मंडी के पास एक फुटपाथ दुकान से उसने 200 रुपये में नया धारदार छुरा खरीदा और घर में छुपा दिया था. रविवार की सुबह जब उसकी पत्नी और बेटा मॉर्निंग वॉक के लिए निकल गये तो वह बेटी के कमरे में गया और बेड पर सो रही बेटी का गला काट दिया. गले पर दो वार करने के बाद वह घर से भाग गया. लेकिन, जब उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसने बेटी की हत्या की बात स्वीकार ली. उसने चौंकाने वाला खुलासा किया है कि बेटी का अपने बहनोई से अवैध संबंध था, इसलिए हत्या कर दी.
मॉर्निंग वॉक से बेटे के साथ मां लौटी तो कमरे में पड़ी थी लाश
कोमल की मां रेशमा देवी और छोटा भाई सूरज मॉर्निंग वॉक पर गये थे. जब दोनों आये तो मां ने देखा कि मकान के बाहर का गेट खुला है. वह अंदर गयी और बेटी को आवाज लगायी. जब बेटी नहीं बोली तो मकान के दूसरे फ्लोर पर बेटी के कमरे में वह गयी. उसने देखा कि बिस्तर पर चादर से मुंह ढक कर बेटी सो रही है. उसने जगाने के लिए जब चादर हटाया तो जोर से चीख उठी. कोमल मृत हालत में पड़ी थी. बिस्तर पर खून पसरा था. उसका गला कटा हुआ था और उसका बाप शिवशंकर पंडित फरार था. रेशमा देवी ने तत्काल जक्कनपुर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का मुआयना किया और बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
पत्नी ने पति पर दर्ज कराया केस : मां रेशमा देवी ने अपने पति शिवशंकर पंडित पर हत्या का केस दर्ज कराया. उसने बताया कि उसके पति बिजली विभाग में फोन ऑपरेटर से सेवानिवृत्त हैं. शिवशंकर ने न्यू विग्रहपुर में दो मंजिला मकान बनाया. छह बेटियों में कोमल सबसे छोटी थी. उसकी शादी नहीं हुई थी. बाकी बेटियों की शादी हो चुकी है. दो बेटे हैं. बड़ा बेटा दिल्ली में रहता है, जबकि छोटा बेटा सूरज यहीं रहता है. रेशमा देवी का कहना है कि उसके पति मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं. जादू-टोना में उनका दिमाग लगा रहता है. वह अकसर घर में मारपीट करते थे. तंत्र-मंत्र के चक्कर में ही उन्होंने बेटी की हत्या की है.
आरोपित ने दिया चौंकाने वाला बयान : घटना के चार घंटे बाद शिवशंकर को मीठापुर बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी निशानदेही पर कमरे से छुरा बरामद किया गया.
शिवशंकर ने चौंकाने वाला खुलासा किया. शिवशंकर का कहना है कि उसकी पत्नी शुरू से चरित्रहीन थी. बाद में उसने छोटी बेटी कोमल को भी इसी राह पर ला दिया. उसने कहा कि उसके पांच दामाद हैं. इसमें एक दामाद का नाम उमेश पंडित है. इससे कोमल के अवैध संबंध थे. दो बार उसने आपत्तिजनक हालत में उसे देखा था. कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन पत्नी बेटी को समझाने के बजाय मुझसे मारपीट करती थी. इसको लेकर तनाव था, जब घर में चल रहे इस कृत्य को बरदाश्त नहीं कर पाया तो बेटी की हत्या कर दी. वहीं, पुलिस का कहना है कि शिवशंकर मानसिक रूप से विक्षिप्त नहीं लग रहा है. आरोपित को जेल भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें