31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा नेतृत्व से साथ का आग्रह करें नीतीश, होगा विचार : मोदी

राजनीति. पूर्व उपमुख्यमंत्री का दावा, गिर जायेगी महागंठबंधन सरकार पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यदि महागंठबंधन से नाता तोड़ भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से आग्रह करें तब उनके साथ आने का विचार किया जायेगा. जनता दरबार के बाद संवाददाताओं से […]

राजनीति. पूर्व उपमुख्यमंत्री का दावा, गिर जायेगी महागंठबंधन सरकार
पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यदि महागंठबंधन से नाता तोड़ भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से आग्रह करें तब उनके साथ आने का विचार किया जायेगा. जनता दरबार के बाद संवाददाताओं से बातचीत के बाद मोदी ने कहा कि नीतीश सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पायेगी. सरकार अपने बोझ से गिर जायेगी. मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि लालू परिवार में विरासत की लड़ाई शुरू हो गयी है.
अभी भी आधा दर्जन कंपनियों के दस्तावेज उनके पास है. कागज जदयू के नेताओं व अन्य लोगों ने उपलब्ध कराया है. उन्होंने कहा कि लालू को व्यवस्था को प्रभावित करने में महारत हासिल है. मोदी ने कहा कि चारा घोटाले से जुड़े सभी लंबित केस का नौ माह में निष्पादन हेतु सीबीआइ को विशेष टीम गठित करना चाहिए और डायरेक्टर को स्वयं इसकी निगरानी करनी चाहिए. उन्होंने सीबीआइ के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा पर लालू प्रसाद को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस समय रांची में कोर्ट का फैसला आया उस समय सीबीआइ के निदेशक रंजीत सिन्हा थे. लालू प्रसाद के अत्यंत करीबी रहे रंजीत सिन्हा सीबीआइ में डीआइजी थे जिन्हें लालू का पक्ष लेने पर जांच से अलग कर दिया गया था.
रंजीत सिन्हा को प्रसाद ने रेलमंत्री के नाते आरपीएफ का डीजी बनाया और फिर बिहार भवन में ओएसडी बनाकर रखा. सिन्हा को सीबीआइ डायरेक्टर बनवाने में लालू प्रसाद ने अपने वीटो का इस्तेमाल किया था. झारखंड हाइकोर्ट में जब यह मामला चल रहा था उस समय रंजीत सिन्हा सीबाआइ के डायरेक्टर थे. मोदी ने कहा कि सीबीआइ डायरेक्टर को कोर्ट के निर्देशानुसार देरी के लिए दोषी व्यक्ति को चिह्नित करना चाहिए. लालू प्रसाद ने पटना हाइकोर्ट में सीबीआइ जांच के निर्णय का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट तक गये थे. सीबीआइ ने झारखंड उच्च न्यायालय में रंजीत सिन्हा के प्रभाव में तथ्यों को ठीक से नहीं रखा गया और लालू प्रसाद को मदद की कोशिश की.
झारखंड हाइकोर्ट के तत्कालीन जज की भूमिका पर उठाया सवाल
भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा कि चारा घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड हाइकोर्ट के तत्कालीन जज और मणिपुर उच्च न्यायालय के मौजूदा मुख्य न्यायाधीश पर जो तल्ख टिप्पणी की है उसपर सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम को संज्ञान लेना चाहिए.
मोदी ने कहा कि चारा घोटाले में लालू प्रसाद पर षड्यंत्र की धाराओं को झारखंड हाइकोर्ट के तत्कालीन जज राकेश रंजन प्रसाद द्वारा हटाए जाने के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट ने अत्यंत कठोर टिप्पणी की है. प्रसाद अभी मणिपुर हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश हैं. मोदी ने बताया कि कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में उनके निर्णय पर कहा है कि वह गैर कानूनी और कानून के सिद्धांत के खिलाफ है. न्यायाधीश ने अभियुक्तों को लाभ पहुंचाया जिससे मामला आगे चला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें