36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोदाम से पांच लाख की एक्सपायरी दवा बरामद

एक्सपायरी दवा को नये रैपर में पैक कर बाजार में बेचे जाने का चल रहा है कारोबार पटना सिटी : अगमकुआं थाना पुलिस ने भूतनाथ रोड स्थित एक दवा एजेंसी के गोदाम में छापेमारी की. एक्सपायरी दवा को कार्टन में भर कर नाला में फेंकने के लिए ठेला पर लाद कर भेजा जा रहा था […]

एक्सपायरी दवा को नये रैपर में पैक कर बाजार में बेचे जाने का चल रहा है कारोबार
पटना सिटी : अगमकुआं थाना पुलिस ने भूतनाथ रोड स्थित एक दवा एजेंसी के गोदाम में छापेमारी की. एक्सपायरी दवा को कार्टन में भर कर नाला में फेंकने के लिए ठेला पर लाद कर भेजा जा रहा था कि पुलिस दल की नजर पड़ी और उसने ठेलाचालक को रोक कर जब जांच की, तो पाया कि उसमें एक्सपायरी दवा है. थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह ने बताया कि औषधि विभाग की टीम को सूचित किया गया है़ टीम गोदाम में तलाशी ले रही है.
टीम कागजात की जांच में जुटी है ताकि यह स्पष्ट हो सके कि कितनी दवा इन्होंने मंगायी और कितनी एक्सपायरी है. इस मामले में एजेंसी के मालिक मुकेश सिंह व कर्मी शंकर प्रसाद और ठेलाचालक बैजू लाल को पुलिस ने हिरासत में लिया है. थानाध्यक्ष के अनुसार औषधि विभाग की ओर से लिखित दिये जाने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.
थानाध्यक्ष ने बताया कि मेडी वर्ल्ड नामक दवा की एजेंसी है, जिसका गोदाम भूतनाथ रोड में स्थित है. इसी गोदाम से एक्सपायरी दवा को पांच कार्टन व पांच प्लास्टिक बोराें में पैक कर नाला में फेंकने के लिए ठेला से भेजा जा रहा था. एक्सपायरी दवा अनुमान के मुताबिक पांच लाख रुपये से अधिक की हो सकती है. मंगलवार को भी औषधि विभाग की टीम गोदाम में इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि गोदाम में और दवा तो एक्सपायरी नहीं है.
फिलहाल थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बताते चलें कि हाल के दिनों में आलमगंज व बहादुरपुर समेत पटना के अन्य थाना क्षेत्रों में छापेमारी हुई थी,जिसमें एक्सपायरी दवा को नये रैपर में पैक कर मुहर लगा कर उसे बाजार में फिर भेजे जाने के गोरखधंधे को पुलिस ने उजागर किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें