24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कांति सिंह ने भी राबड़ी के नाम कर दी थी 95 डिसमिल जमीन

भाजपा नेता सुशील मोदी का आरोप 99 साल के लिए मात्र 1250 रुपये महीने की लीज पर दी गयी है करोड़ों की जमीन पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री सह भाजपा नेता सुशील मोदी ने कांति सिंह को केंद्र में मंत्री बनाने के लिए उनकी 95 डिसमिल जमीन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर लिखवाने का […]

भाजपा नेता सुशील मोदी का आरोप
99 साल के लिए मात्र 1250 रुपये महीने की लीज पर दी गयी है करोड़ों की जमीन
पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री सह भाजपा नेता सुशील मोदी ने कांति सिंह को केंद्र में मंत्री बनाने के लिए उनकी 95 डिसमिल जमीन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर लिखवाने का राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर आरोप लगाया है.
प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने 13 मार्च, 2006 को कांति सिंह, उनके पति केशव प्रसाद सिंह व बेटे ऋषि कुमार द्वारा दानापुर के सगुना मोड़ स्थित जमीन राबड़ी देवी के नाम किये जाने का खुलासा किया. मोदी ने कहा कि करोड़ों की यह जमीन राबड़ी देवी के नाम पर 99 साल तक के लिए मात्र 1250 रुपये प्रति माह की दर से लीज पर दी गयी है. लीज का टर्म कंडिशन भी ऐसा कि जितने तरह के कर हैं, उसका भुगतान कांति सिंह ही करेंगी. यह लीज एक मार्च, 2006 से 28 फरवरी, 2105 तक के लिए किया गया है, जबकि सरकार भी अब 25-30 या 35 साल के लिए ही लीज करती है.
उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछा है कि आखिर रघुनाथ झा की तरह कांति सिंह ने भी अपनी संपत्ति उन्हें क्यों सौंप दी? उन्होंने बताया कि यूपीए-1 में लालू प्रसाद रेल मंत्री रहते हुए कांति सिंह को मानव संसाधन, भारी उद्योग, पर्यटन जैसे विभाग का मंत्री बनवाया था. सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि नौकरी, ठेका, होटल, मंत्री, सांसद, विधायक बनाने या देने के एवज में आज लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव व तेजस्वी प्रसाद यादव एक हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक बन बैठे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के प्रवक्ता राजीव रंजन, संजय सिंह टाइगर, प्रेम रंजन पटेल समेत अन्य नेता मौजूद थे.
राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि सुशील कुमार मोदी चरित्र हनन की राजनीति कर रहे हैं. राजद द्वारा उनसे पूछे गये बेनामी संपत्ति के बारे में अब तक उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. अपने काले कारनामे पर से ध्यान हटाने के लिए बेतुका बयानबाजी से राजनेताओं पर कीचड़ उछाल कर राजनीति को गंदा कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि रघुनाथ झा जब 1972 में विधानसभा सदस्य बने थे तो सुशील मोदी हाफ पैंट पहन कर पटना विश्वविद्यालय में लेफ्ट-राइट करते थे. मीडिया में बने रहने के लिए गुरुवार को उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह पर लांक्षन लगाने का काम किया है. पैसा लेकर मंत्री और विधायक बनाने का धंधा सुशील मोदी जी ही करते हैं. उन्हें यह बताना चाहिए कि उपमुख्यमंत्री बनने के एवज में उन्होंने अपने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को कितनी राशि भेंट की थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें