29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसी पर आरोप लगाने में समय बेकार कर रहे मोदी : संजय सिंह

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा नेता सुशील मोदी हर दिन किसी न किसी पर आरोप लगाने में अपना समय बेकार कर रहे हैं. अगर वह यह समय दिल्ली में जाकर केंद्र सरकार से मनरेगा के बकाये राशि को मुक्त कराने में लगाते तो उनकी राजनीति […]

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा नेता सुशील मोदी हर दिन किसी न किसी पर आरोप लगाने में अपना समय बेकार कर रहे हैं. अगर वह यह समय दिल्ली में जाकर केंद्र सरकार से मनरेगा के बकाये राशि को मुक्त कराने में लगाते तो उनकी राजनीति बेहतर होती. वे ठहरे निगेटिव अप्रोच के व्यक्ति, कभी सकारात्मक सोच नहीं रख सकते हैं. वे बिहार में अपनी राजनीति तो करते हैं, लेकिन बिहार के गरीब और मजदूरों के बारे बिलकुल नहीं सोचते हैं. बिहार में मनरेगा को लेकर केंद्र सरकार के उदासीन रवैया के कारण यहां के मजदूर बेबस हैं. रोज काम करके खाने वाले मजदूरों को मनरेगा का काम नहीं मिल पा रहा है. केंद्र सरकार लगातार बिहार का बकाया राशि नहीं दे रही है. ऐसे में मजदूर किसी तरह से अपने जीवन यापन को चलाने के लिए मजबूर हैं और सुशील मोदी बिना ओर छोर की बातों को करके अपनी राजनीति कर रहे हैं.
संजय सिंह ने कहा कि जनवरी, 2017 के बाद केंद्र सरकार ने मनरेगा योजना में कोई राशि नहीं दी है. इसके कारण बकाया मजदूरी का भुगतान बाधित है. केंद्र पर वित्तीय वर्ष 2015-16 का 92.22 करोड़ और 2016-17 का 685.31 करोड़ रुपया बकाया है.
साथ ही राशि के अभाव में 2016-17 के लिए मजदूरी के मद में लगभग 430 करोड़ रुपये और सामग्री मद का 256 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं हो पाया है. जनवरी से जून तक मनरेगा योजना के तहत काम कराया जाता है.
इस अवधि में पैसे के अभाव में काम नहीं हो पा रहा है, जिसका असर मजदूरों के पलायन के रूप में दिख रहा है. मनरेगा के तहत मिलने वाली राशि बिहार सरकार के पास नहीं भेजने के कारण मजदूरों को किये गये काम की मजदूरी नहीं मिल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें