37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दोस्त के घर घुस लूटी पांच करोड़ की अंगूठी

नागेश्वर कॉलोनी में िदनदहाड़े वारदात पटना : कोतवाली थाने की नागेश्वर कॉलोनी में पूर्णोदय अपार्टमेंट (ब्लॉक ए) स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के रिटायर्ड मैनेजर बबन चौबे के फ्लैट में रविवार को दिनदहाड़े डकैती को अंजाम दिया गया. खास बात यह है कि उनके ही दोस्त व समनपुरा निवासी मुश्ताक ने अपने साथियों के साथ 70 हजार […]

नागेश्वर कॉलोनी में िदनदहाड़े वारदात
पटना : कोतवाली थाने की नागेश्वर कॉलोनी में पूर्णोदय अपार्टमेंट (ब्लॉक ए) स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के रिटायर्ड मैनेजर बबन चौबे के फ्लैट में रविवार को दिनदहाड़े डकैती को अंजाम दिया गया. खास बात यह है कि उनके ही दोस्त व समनपुरा निवासी मुश्ताक ने अपने साथियों के साथ 70 हजार कैश, ढाई लाख के गहने और पांच करोड़ की माणिक की अंगूठी लूट ली.
वे सभी करीब डेढ़ बजे एक लाल रंग की मारुति कार से आये और अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर पर बबन चौबे के फ्लैट संख्या 4 में पहुंचे और मात्र 15 मिनट के अंदर घटना को अंजाम देकर निकल गये.
रिटायर्ड बैंक अधिकारी बबन चौबे का कहना है कि पानी पीने के बहाने मुश्ताक समेत पांच लोग मेरे फ्लैट में आये और पिस्टल सटा कर घर में रखे 70 हजार कैश, ढाई लाख के गहने और माणिक जड़ित अंगूठी लूट कर ले गये. अंगूठी की कीमत करीब पांच करोड़ बतायी जा रही है.
जानकारी के मुताबिक माणिक की अंगूठी उनके परिचित व उत्पाद विभाग के रिटायर्ड अधिकारी कुलकांत सिंह की है. वह अपने पैतृक गांव मुजफ्फरपुर किसी काम से गये हैं. उन्होंने अंगूठी रखने काे दी थी. कुलकांत पड़ोस के ही अपार्टमेंट में रहते हैं. घटना की जानकारी मिलने पर डीएसपी विधि-व्यवस्था डाॅ मो शिबली नोमानी दल-बल के साथ पहुंचे और छानबीन की.
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुईं तसवीरें : मुश्ताक और उसके सहयोगियों की तसवीरें बगल में स्थित पीटर विला गर्ल्स हॉस्टल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी हैं. वीडियो फुटेज में साफ दिख रहा है कि मुश्ताक अपने साथियों के साथ अपार्टमेंट के अंदर प्रवेश कर रहा है और फिर कुछ ही समय बाद वे सभी दौड़ते हुए अपार्टमेंट से बाहर निकल रहे हैं और फिर लाल रंग की मारुति कार में बैठ कर फरार हो रहे हैं.
लूट करनेवालों में शामिल मुश्ताक है पुराना दोस्त :
आइसीआइसीआइ बैंक के रिटायर्ड मैनेजर बबन चौबे मूल रूप से बलिया, यूपी के रहनेवाले हैं. उनकी पत्नी रेणु चौबे लखनऊ की रहनेवाली हैं. समनुपरा निवासी मुश्ताक से तीन साल पहले उनकी दोस्ती हुई थी. रिटायर्ड होने के बाद बबन चौबे कंस्ट्रक्शन का काम करने लगे. पूर्णोदय अपार्टमेंट भी बबन चौबे ने ही बनवाया है. इसी दौरान जमीन का काम करनेवाले समनपुरा निवासी मुश्ताक से उनकी जान-पहचान हुई थी.
क्या कहती है पुलिस :
डीएसपी विधि-व्यवस्था डाॅ मोहम्मद शिब्ली नोमानी ने बताया कि अंगूठी के बेचने की बात चल रही थी. इसी क्रम में मुश्ताक अंगूठी देखने आया था. बबन चौबे का आरोप है कि दिखाने के दौरान ही वह अंगूठी लेकर भाग गया. प्रथमदृष्टया जांच में पिस्टल सटा कर लूटपाट करने की बात सामने नहीं आयी है. हालांकि, पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर रही है. उन्होंने बताया कि मुश्ताक को पकड़ने के लिए उसके समनपुरा आवास पर छापेमारी की गयी है, लेकिन वह फरार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें