31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाल्मीकिनगर से आठ घंटे में पटना पहुंचें, तो इनाम

पटना/मुजफ्फरपुर. भारतीय प्रशासनिक सेवा में रहने के बाद विधायक बने आरएस पांडेय राज्य सरकार की नीतियों से खफा हैं. वह कहते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि हम प्रदेश मेंऐसी सड़क बनायेंगे, जिससे किसी भी कोने से छह घंटे में पटना पहुंचा जा सके, लेकिन मैं जिस इलाके सेआता हूं. वहां के […]

पटना/मुजफ्फरपुर. भारतीय प्रशासनिक सेवा में रहने के बाद विधायक बने आरएस पांडेय राज्य सरकार की नीतियों से खफा हैं. वह कहते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि हम प्रदेश मेंऐसी सड़क बनायेंगे, जिससे किसी भी कोने से छह घंटे में पटना पहुंचा जा सके, लेकिन मैं जिस इलाके सेआता हूं. वहां के वाल्मीकिनगर से आठ घंटे में कोई पटना पहुंच जाये, तो मैं इनाम दूंगा. प्रदेश सरकार की नीतियों की आलोचना के साथ विधायक पांडेय केंद्र की नीतियों की तारीफ भी करते हैं.
कहते हैं कि पिछले ढाई साल में केंद्र ने अच्छा काम किया है, जिसका नतीजा सामने आने लगा है. बगहा से बजट सत्र में भाग लेने पटना जाते समय मुजफ्फरपुर में प्रभात खबर से पांडेय ने खास बातचीत की. इसमें उन्होंने कहा कि पहले जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के साथ मिल कर सरकार चला रहे थे, तब प्रदेश का ग्रोथ रेट 13 फीसदी था, जो अब घट कर सात पर आ गया है. प्रदेश लगातार पीछे जा रहा है. राज्य की लगभग 90 फीसदी आबादी कृषि पर आधारित है, लेकिन मुख्यमंत्री ने सात निश्चिय में उसे ही शामिल नहीं किया है.
कृषि रोड मैप कुछ साल पहले बना था, लेकिन अब उस पर बात नहीं हो रही है.अपने इलाके चर्चा करते हुये श्री पांडेय ने कहा कि शिक्षा का हाल खराब है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी ऐसी ही स्थिति है. हमारा इलाका पिछड़ा है. वहां पर सैकड़ों ऐसे महादलित परिवार हैं, जिनके पास जमीन नहीं है. उन्हें तीन डिसमिल जमीन दी जानी है, लेकिन सालों से मामला लटका पड़ा है. जमीन नहीं मिल रही है. वृद्धावस्था पेंशन का हाल खराब है.
पेंशन पानेवाले इधर-उधर चक्कर लगाते रहते हैं, लेकिन पैसा नहीं मिल पाता है. राशन की हालत ठीक नहीं है. शराबबंदी के मुद्दे पर श्री पांडेय सरकार का समर्थन करते हैं, लेकिन इसे रोकने के लिए जो कानून बनाया गया है. उसका विरोध करते हैं. कहते हैं कि हमने इसका मुद्दा विधानसभा में भी उठाया था. अब सरकार उसमें सुधार कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें