32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पटना में छात्र की शराब कारोबारियों ने की हत्या, लोगों ने 12 घर फूंके

फुलवारीशरीफ : बिहार के पटनामें फुलवारीशरीफ के मौर्य विहार में रविवार की सुबह छात्र चंदन कुमार (20 वर्ष) की शराब कारोबारियों ने खंती से गोद-गोद कर हत्या कर दी और शव को पानी भरे गड्ढे में फेंक दिया. इससे आक्रोशित लोगों ने मौर्य विहार से सटे गोविंदपुर महादलित टोले में हमला कर दिया. लोगों ने […]

फुलवारीशरीफ : बिहार के पटनामें फुलवारीशरीफ के मौर्य विहार में रविवार की सुबह छात्र चंदन कुमार (20 वर्ष) की शराब कारोबारियों ने खंती से गोद-गोद कर हत्या कर दी और शव को पानी भरे गड्ढे में फेंक दिया. इससे आक्रोशित लोगों ने मौर्य विहार से सटे गोविंदपुर महादलित टोले में हमला कर दिया. लोगों ने दर्जनों घरों में जमकर तोड़फोड़ की और एक दर्जन घरों में आग लगा दी. इस दौरान उन्होंने घरों में रह रहे लोगों को पीट कर खदेड़ दिया.

साथ ही छात्र के शव को खगौल लख के पास पटना-खगौल मुख्य मार्ग पर रख कर जाम कर दिया. जाम हटाने पहुंची पुलिस को लोगों ने पथराव कर खदेड़ दिया. लोगों ने खगौल लख स्थित बीएमपी-16 में भी घुसने का प्रयास किया,तब आत्मरक्षा के लिए पुलिस को दो राउंड फायरिंग करनी पड़ी. एसएसपी ने फुलवारीशरीफ के थानेदार मुस्तफा कमाल कैसर को लाइन हाजिर कर दिया. उनकी जगह धर्मेंद्र कुमार को वहां का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है.

उधर, घटनास्थल पर आग बुझाने के लिए दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां पहुंचीं और देर रात तक आग बुझाने का काम जारी था. गोविंदपुर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. देर रात तक उनलोगों का कोई अता-पता नहीं था, जिनके घरों में आग लगा दी गयी और खदेड़ दिया गया.

जब मृत छात्र के पिता अजय शर्मा के साथ एसएसपी मनु महाराज देर शाम वहां गये, जहां उनका बेटा चंदन क्रिकेट खेल रहा था. उस पूरे मैदान में जमीन के अंदर भारी मात्रा में गाड़ कर रखी महुआ की शराब देख कर एसएसपी भौंचक रह गये. उन्होंने वहां मौजूद फुलवारीशरीफ के नये थानेदार धर्मेंद्र कुमार को शराब के जखीरे को पूरी तरह नष्ट करने का निर्देश दिया. एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि गोविंदपुर में पुलिस कैंप बनाया जायेगा. उन्होंने इस हत्याकांड में आरोपित मुनारिक साव के बेटे बहरा सहित धीरा, चिनिया साव, पप्पू साव व धनंजय साव को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.

बॉल लाने गये छात्र चंदन को खंती से गोद-गोद कर मार डाला

मौर्य विहार में क्रिकेट खेलने के दौरान महादलित टोले में क्रिकेट बॉल को लाने गये बीए पार्ट वन के छात्र चंदन कुमार को वहां शराब कारोबारी मुनारिक साव के बेटों ने पीटना शुरू कर दिया. गेंद लाने में देरी होने पर जब दूसरे लड़के वहां पहुंचे, तो शराब कारोबारियों ने उन्हें खदेड़ दिया. इसकी जानकारी उन लड़कों ने मौर्य विहार कॉलोनी में जाकर दी.

जब तक कॉलोनी के लोग वहां पहुंचते, चंदन के सीने और गरदन में लोहे की खंती से गोद-गोद कर शराबी कारोबारी उसकी हत्या कर चुके थे. आनन-फानन उसके शव को शराबी पास के पानी भरे गड्ढे में फेंक कर फरार हो गये. इसकी हत्या की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

बीएमपी-16 में घुसने का प्रयास

आक्रोशित भीड़ ने बीएमपी-16 में घुसने का प्रयास किया. इसके बाद हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को दो राउंड फायरिंग करनी पड़ी.

दिन भर रणक्षेत्र बना रहा मौर्य विहार

8:00 बजे : मौर्य विहार कॉलोनी के लड़कों के साथ चंदन क्रिकेट खेलने गया

8:30 बजे : बॉल शराब कारोबारी मुनारिक साव के घर में चला गया

9:00 बजे: चंदन की शराब कारोबारी के बेटों ने हत्या की

9:30 बजे: पानी भरे गड्ढे में चंदन का शव मिला

10:00 बजे : आरोपितों के घर पर हमला, तोड़फोड़

10:30 बजे : लोगों ने शव के साथ सड़क को जाम किया

11:00 बजे : फुलवारी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची

11:30 बजे : पुलिस पर पथराव किया, पुलिस फायरिंग

12:00 बजे: गोविंदपुर के लोगों ने एम्स रोड किया जाम

12:30 बजे : कई थानों की पुलिस वज्रवाहन के साथ पहुंची

12:45 बजे : सिटी एसपी पश्चिमी रवींद्र कुमार पहुंचे

01:30 बजे : थानेदार मुस्तफा कलाम कैसर लाइन हाजिर

03:30 बजे : जाम समाप्त, शव लेकर लोग मृतक के घर गये

04:30 बजे : लोग दोबारा उग्र, एक दर्जन घरों में लगायी आग

05:30 बजे : शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

06:00 बजे : रैपिड एक्शन फोर्स समेत अन्य पुलिस फोर्स तैनात

09:00 बजे : अवैध शराब को नष्ट करने का अभियान शुरू

11:00 बजे : मृतक के परिजन ने प्राथमिकी दर्ज करायी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें