25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनटीपीसी के तीन यूनिट ठप, कांटी में कोयला संकट

पटना: कांटी बिजली घर में एक बार फिर कोयला संकट हो गया. कोयला संकट के चलते गुरुवार से उत्पादन पूरी तरह ठप हो गया है. यूनिट संख्या एक 16 फरवरी को बंद हो गया. यूनिट संख्या दो 14 जनवरी से बंद है. यूनिट संख्या 1 दो माह बंद रहने के बाद चालू हुई थी. एनटीपीसी […]

पटना: कांटी बिजली घर में एक बार फिर कोयला संकट हो गया. कोयला संकट के चलते गुरुवार से उत्पादन पूरी तरह ठप हो गया है. यूनिट संख्या एक 16 फरवरी को बंद हो गया. यूनिट संख्या दो 14 जनवरी से बंद है. यूनिट संख्या 1 दो माह बंद रहने के बाद चालू हुई थी. एनटीपीसी की फरक्का इकाई की यूनिट संख्या एक, दो और तीन शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण बंद हो गयी है. शुक्रवार को सेंट्रल पुल से 2290 मेगावाट बिजली मिली. बाजार से 1092 मेगावाट बिजली खरीदकर राज्य मे 3382 मेगावाट बिजली की आपूर्ति की गयी.
अगले साल के बिजली दर पर शुरू हो गयी जन सुनवायी : बिहार विद्युत विनियामक आयोग अगले वित्तीय वर्ष 2017- 18 के बिजली दर को लेकर शुक्रवार से प्रमंडलों में जन सुनवायी शुरू कर दी. आयोग अध्यक्ष केएस नेगी व आयोग के दोनों सदस्यों ने मुजफ्फरपुर में तिरुहुत और दरभंगा प्रमंडल को लोगों से बिजली दर को लेकर उनका राय जानी. भागलपुर व मुंगेर प्रमंडल को लोग 20 फरवरी को भागलपुर आयुक्त कार्यालय में, 21 फरवरी को पूर्णिया और सहरसा प्रमंडल की सुनवाई पूर्णिया आयुक्त कार्यालय में, 23 फरवरी को मगध प्रमंडल की जनसुनवाई गया समाहरणालय में होगी. अंतिम जनसुनवाई 27 व 28 फरवरी को पटना में होगी.

बिजली कंपनी ने अब तक का सबसे अधिक वृद्धि का प्रस्ताव दिया है. आम लोगों के साथ ही साथ कंपनी से पक्ष सुनने के बाद आयोग नई दर की घोषणा करेगा जो एक अप्रैल से प्रभावी होगा. बताया जा रहा है कि बिजली बिल जमा करने के बाद उपभोक्ताओं को सरकारी अनुदान अब उनके खाते में जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें