27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री से मिले राजदूत दिया जापान आने का न्योता

स्वागत. नीतीश कुमार ने राजदूत को बतायी बिहार की महत्ता पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जापान सरकार ने वहां आने का निमंत्रण दिया है. भारत में जापान के राजदूत केजी हीरामत्सू ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. 1, अणे मार्ग में यह मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात थी. उनके साथ उनकी पत्नी पैट्रिसीया […]

स्वागत. नीतीश कुमार ने राजदूत को बतायी बिहार की महत्ता
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जापान सरकार ने वहां आने का निमंत्रण दिया है. भारत में जापान के राजदूत केजी हीरामत्सू ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. 1, अणे मार्ग में यह मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात थी. उनके साथ उनकी पत्नी पैट्रिसीया क्लारा हीरामत्सू और जापानी दूतावास के पहले सचिव रियोसकी कामोनो भी मौजूद थे.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जापानी राजदूत को बिहार में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी दी. उन्होंने बिहार की सांस्कृतिक विरासत के बारे में बताया और कहा कि बिहार में बोधगया, नालंदा, राजगीर समेत ऐसे बहुत से दर्शनीय स्थल हैं, जिसको उन्हें देखना चाहिए और इसके लिए मुख्यमंत्री ने उन्हें एक बार फिर बिहार आने का आमंत्रण दिया.
जापानी राजदूत ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जापान आने का आमंत्रण दिया. मुख्यमंत्री ने उन्हें 1, अणे मार्ग परिसर में लगाये गये बोधि वृक्ष के दर्शन भी कराये. जापानी राजदूत की पत्नी ने बिहार के मधुबनी पेंटिंग की तारीफ की. इस मौके पर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.
पर्यटन स्थलों को विकसित करेगा जापान
राज्यपाल से भी मिले जापान के राजदूत
पटना : जापान के राजदूत केंजी हीरामत्सू ने राज्यपाल रामनाथ कोविंद से राजभवन में मुलाकात की. मुलाकात के दौरान जापानी राजदूत ने कहा भगवान बुद्ध के जीवन दर्शन से प्रेरित-प्रभावित बिहार के प्रति जापानी जन मानस में सम्मान का भाव है. भगवान बुद्ध की ‘सम्बोधि’ की भूमि बिहार के प्रति काफी श्रद्धा का भाव हर जापानी निवासी के हृदय में रहता है. उन्होंने कहा कि बिहार में बुद्ध परिपथ से जुड़े विभिन्न पर्यटन स्थलों के विकास में जापान की अभिरुचि है.
इस मौके पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने कहा कि भगवान बुद्ध के जीवन दर्शन से जुड़े बोधगया, राजगीर, वैशाली, केसरिया आदि विभिन्न धार्मिक तीर्थ स्थलों को विकसित किया जा रहा है.
राज्यपाल ने राजदूत को बताया कि सांस्कृतिक विरासतों से परिपूर्ण बिहार राज्य भारत के विश्व मैत्री के प्रयासों को मजबूती प्रदान करने वाला एक प्रतिभा संपन्न राज्य है. इस मौके पर राज्यपाल के प्रधान सचिव डा. इएलएसएन बाला प्रसाद मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें