27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना कॉलेज में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक को मारी गोली, दूसरे का बट से सिर फोड़ा

पटना कॉलेज में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक को मारी गोली, दूसरे का बट से िसर फोड़ा वारदात. पुलिस पोस्ट के महज 200 मीटर पर हुई घटना, पिस्टल लहराते फरार दोनों ही घायल छात्र जैक्शन छात्रावास से जुड़े हैं. जबकि, हमला करने वाले छात्र सैदपुर छात्रावास से जुड़े हैं. घायल छात्रों के बयान पर पीयूष, सन्नी व […]

पटना कॉलेज में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक को मारी गोली, दूसरे का बट से िसर फोड़ा
वारदात. पुलिस पोस्ट के महज 200 मीटर पर हुई घटना, पिस्टल लहराते फरार
दोनों ही घायल छात्र जैक्शन छात्रावास से जुड़े हैं. जबकि, हमला करने वाले छात्र सैदपुर छात्रावास से जुड़े हैं. घायल छात्रों के बयान पर पीयूष, सन्नी व एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला किया गया है दर्ज.
पटना : सैदपुर छात्रावास के असामाजिक तत्वों ने बुधवार की सुबह 10.30 बजे अशोक राजपथ स्थित पटना कॉलेज कैंपस में ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस दौरान उन लोगों ने कॉलेज के पॉलिटिकल साइंस आॅनर्स पार्ट टू के छात्र नीरज कुमार (बलवा बाजार, मधुबनी, सुपौल) को गोली मार दी. गोली उसके स्पाइनल कोड में लगी और वह खून से लथपथ हो कर गिर पड़ा. इसके बाद असामाजिक तत्वों ने इतिहास आॅनर्स पार्ट टू के छात्र राजा (मुंगेर) की जम कर पिटाई कर दी और पत्थर व पिस्टल के बट से प्रहार कर सिर फोड़ घायल कर दिया.
इस फायरिंग में कई अन्य छात्र भी बाल-बाल बचे. उनके बगल से गोली गुजर गयी. खास बात यह है कि यह घटना कॉलेज परिसर स्थित पुलिस पोस्ट के महज दो सौ मीटर की दूरी पर घटी और असामाजिक तत्व पिस्टल लहराते आराम से फरार हाे गये. दोनों ही घायल छात्र जैक्शन छात्रावास से जुड़े हैं, हालांकि वे महेंद्रु में रह कर पढ़ाई करते हैं. हमला करने वाले युवकों की पहचान कर ली गयी है, ये सभी सैदपुर छात्रावास से जुड़े हैं. उन सभी को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.
हालांकि अधिकतर कमरे पहले से ही बंद थे. वे लोग ताला बंद कर निकल गये थे. घटना की जानकारी मिलने पर सिटी एसपी मध्य चंदन कुमार कुशवाहा दल-बल के साथ घटनास्थल व पीएमसीएच में पहुंचे. जहां उन्होंने घायल छात्रों से बात की.
इस मामले में घायल छात्रों के बयान के आधार पर पीयूष, सन्नी व एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. सिटी एसपी मध्य चंदन कुमार कुशवाहा ने बताया कि घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.
मखनियां कुआं रोड स्थित रमेश कुमार की अंगरेजी पढ़ाने के कोचिंग में एडमिशन को लेकर नीरज व राजा पहुंचे थे. वे रमेश कुमार से पैसा कम कराना चाह रहे थे. वहां सैदपुर छात्रावास से जुड़े कुछ युवक मौजूद थे. वे कोचिंग संचालक के पक्ष में थे. इस दौरान नीरज व राजा के साथ सैदपुर छात्रावास के युवकों के बीच बकझक हुई थी.
बुधवार को करीब एक दर्जन से अधिक संख्या में असामाजिक तत्व हथियार व लाठी-डंडे से लैस हो कर पटना कॉलेज परिसर में पहुंचे. वहां राजा, नीरज व कुछ अन्य छात्र पुलिस पोस्ट के निकट पेड़ के नीचे बने चबूतरे व टेबल पर बैठे हुए थे. वे पिस्टल लहराते हुए पहुंचे और फिर राजा को पीटना शुरू कर दिया. मारपीट करने के दौरान नीरज ने विरोध किया, तो उसकी भी पिटाई की गयी. इसके बाद युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें एक गोली नीरज को लगी और वह खून से लथपथ हाे कर गिर पड़ा. सभी असामाजिक तत्व वहां से निकल गये.
गोली चलने के बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. हालांकि स्थिति तुरंत ही सामान्य हो गयी और कॉलेज में फिर से पढ़ाई शुरू हो गयी. ऐसा लगा ही नहीं कि कॉलेज परिसर में गोली भी चली है. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने पूछताछ के लिए कोचिंग संचालक रमेश कुमार को भी थाने लाया है. जहां उससे पूछताछ की जा रही है.
घटना के समय पुलिस पोस्ट के जवान माले के धरना में थे तैनात
जिस समय घटना हुई उस समय पटना कॉलेज परिसर में तैनात पुलिस के जवान पटना विश्वविद्यालय गेट पर माले के धरना कार्यक्रम में मौजूद थे. जवानों ने बताया कि वे वहां थे, तभी उन्हें गोली चलने की जानकारी मिली. उन लोगों के पहुंचने के पूर्व ही सभी असामाजिक तत्व वहां से फरार हो गये थे.
सैदपुर व जैक्शन के बीच पुराना है विवाद
पटना. सैदपुर, जैक्शन और मिंटो छात्रावास के बीच आपस में झड़प होना काफी पुरानी बात है. कई बार गोलीबारी और बमबाजी की घटना हो चुकी है. पिछले दिनों भी सैदपुर व जैक्शन छात्रावास के बीच विवाद व मारपीट की घटना हुई थी. पहले जैक्शन के छात्रों ने दरभंगा हाउस में सैदपुर छात्रावास के छात्रों की जमकर पिटाई कर दी थी. इसका बदला लेने के लिए सैदपुर छात्रावास की छत पर बम बनाया जा रहा था. लेकिन, इसी दौरान पुलिस को भनक लग गयी और फिर छापेमारी के दौरान बम बनाने की सामग्री बरामद की गयी. हालांकि सभी छात्र वहां से निकल भागने में सफल रहे थे.दरभंगा हाउस में हुए मारपीट से भी इस घटना को जोड़ कर पटना पुलिस अनुसंधान कर रही है.
तीन कांस्टेबल के सहारे है पटना विवि परिसर
पटना. केवल तीन कांस्टेबल के सहारे पटना विश्वविद्यालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था है. पटना कॉलेज व पटना विश्वविद्यालय परिसर में आये दिन हो रही घटनाओं के मद्देनजर पटना कॉलेज में पुलिस पोस्ट बनाया गया था. इसमें एक दर्जन से अधिक कांस्टेबल व पदाधिकारी तैनाती थे. लेकिन, आज यहां मात्र तीन कांस्टेबल ही मौजूद हैं. पुलिस पोस्ट भी पटना कॉलेज के जर्जर भवन में है. इसके कारण वहां कोई भी पदाधिकारी या जवान रहना नहीं चाहता है. यही कारण है कि बुधवार को असामाजिक तत्वों ने पुलिस पोस्ट के महज दो सौ मीटर दूरी पर ही घटना को अंजाम दे डाला और फरार हो गये. पुलिस पोस्ट के कांस्टेबल माले के धरना स्थल पर मौजूद थे.
गोलीबारी के बाद भी गुलजार रहा पटना कॉलेज
पटना कॉलेज में गोलीबारी के बाद कैंपस का माहौल बिल्कुल सामान्य था. कहां क्या हुआ यह किसी को पता नहीं चला. हर दिन की तरह कैंपस उसी तरह गुलजार रहा. केवल पुलिस प्रशासनको देख कर लोग किसी घटना का अंदाजा लगा रहे थे. कैंपस में छात्र-छात्राएं एक स्थान पर बैठ कर गप्पे भी मारते रहे, लेकिन गोलीबारी होने केतुरंत बाद कैंपस कुछ देर के बाद शांतपड़ गया था. छात्रों का जत्था पीएमसीएच के तरफ दौड़ने लगा, लेकिन इसके बाद का माहौल पटना कॉलेज के लिए बेहतर था, पुलिस प्रशासन पटना कॉलेज के साथ दरभंगा हाउस में शाम तक डटी रही.
छात्र को देखने नहीं पहुंचे अधिकारी : पटना कॉलेज में घटी घटना के पास न कॉलेज प्रशासन और न पीयू प्रशासन ही छात्र को देखने के लिए पीएमसीएच पहुंचे. छात्रों ने कहा कि कोई भी पदाधिकारी घायल छात्र को देखने के लिए नहीं पहुंचे हैं. वहीं पीयू पॉक्टर प्रो जीके पिल्लई ने कहा कि छात्रों के देखने के लिए जायेंगे. इसके बाद मामले की जांच भी पीयू करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें