27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरसात बाद बिक्री : सुधा के बूथों पर मिलेंगे दही-चूड़ा

पटना : अब सुधा के बूथों पर दही-चूड़ा और मखाना की खीर भी मिलेगी. इसके लिए काॅम्फेड ने चूड़ा-दही और मखाने की खीर का ट्रायल शुरू कर दिया है. बरसात के बाद सुधा के ये उत्पाद लोगों को मिलने शुरू हो जायेंगे. यह जानकारी सोमवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस की एमडी सीमा त्रिपाठी ने दी. उन्होंने […]

पटना : अब सुधा के बूथों पर दही-चूड़ा और मखाना की खीर भी मिलेगी. इसके लिए काॅम्फेड ने चूड़ा-दही और मखाने की खीर का ट्रायल शुरू कर दिया है. बरसात के बाद सुधा के ये उत्पाद लोगों को मिलने शुरू हो जायेंगे. यह जानकारी सोमवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस की एमडी सीमा त्रिपाठी ने दी.
उन्होंने कहा कि लोगों को जल्द ही काेलेस्ट्रॉल फ्री घी भी सुधा पार्लर से से मिलेगा. यह सुधा के अन्य घी से मात्र 30 रुपये
प्रति किलो अधिक की दर पर उपलब्ध होगा. साथ ही सुधा का चीज भी उपलब्ध कराने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. चीज बनाने की मशीन मंगा ली गयी है. इसके लिए स्थान का चयन किया जा रहा है.
दक्षिण भारत में भी सुधा का होगा विस्तार: मंत्री
पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री अवघेश नारायण सिंह ने कहा कि जल्द ही सुधा का प्रसार दक्षिणी राज्यों में किया जायेगा. फिलहाल उत्तर भारत के दिल्ली, झारखंड आदि राज्यों में मार्केटंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि 977 पशु चिकित्सकों की नियुक्ति की अनुसंशा बीपीएससी से की जा चुकी है. डुमरांव में कंपाउंडर प्रशिक्षण केंद्र शुरू किया जायेगा. इसकी तैयारी कर ली गयी है. उन्होंने कहा कि पूर्णिया के मरंगा बकरी फार्म को नये सिरे से शुरू किया जायेगा.
पटना वेटरनी कॉलेज में खुलनेवाले पशु विज्ञान विश्वविद्यालय की स्वीकृति माॅनसून सत्र में ले ली जायेगी और अगले साल से पढ़ाई शुरू हो जायेगी. इसके लिए वीसी, रजिस्ट्रार, फैकल्टी आदि की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. मत्स्य निदेशक निशात अहमद ने कहा कि एससी वर्ग लोगों को यदि 50 डिस्मिल जमीन होगी, तो उन्हें जीरा उत्पादन के लिए तालाब पर सरकार 90% अनुदान देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें