27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जांच की प्रक्रिया में उलझ कर रह गयी 121 दवाओं की खरीद

पटना : अस्पतालों के लिए खरीदी जानेवाली 121 दवाएं अब जांच की प्रक्रिया में उलझ कर रह गयी है. ब्लैक लिस्टेड कंपनी की दवा खरीद को लेकर गठित तीन सदस्यीय कमेटी द्वारा अभी तक जांच का कार्य पूरा नहीं किया गया है. सब कुछ सामान्य रहने पर भी अस्पतालों तक दवा पहुंचाने में दो माह […]

पटना : अस्पतालों के लिए खरीदी जानेवाली 121 दवाएं अब जांच की प्रक्रिया में उलझ कर रह गयी है. ब्लैक लिस्टेड कंपनी की दवा खरीद को लेकर गठित तीन सदस्यीय कमेटी द्वारा अभी तक जांच का कार्य पूरा नहीं किया गया है. सब कुछ सामान्य रहने पर भी अस्पतालों तक दवा पहुंचाने में दो माह का वक्त गुजर जायेगा.
राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा 121 दवाओं की खरीद को लेकर टेंडर की प्रक्रिया अंतिम चरण में थी. इसका तकनीकी टेंडर पास कर दिया गया था. रिपोर्ट मिली की जिन कंपनियों की दवाएं खरीदने का टेंडर पास किया गया है उसमें वैसी कंपनियां भी शामिल हैं जो अन्य राज्य में काली सूची में दर्ज की गयी है. इसकी जांच को लेकर विभाग ने राज्य स्तर पर निदेशक प्रमुख व राज्य औषधि नियंत्रक को शामिल कर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. इस कमेटी को एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया था.
करीब एक माह गुजरने को है अभी तक कमेटी द्वारा रिपोर्ट राज्य स्वास्थ्य समिति को नहीं सौंपी गयी है. राज्य औषधि नियंत्रक कार्यालय का कहना है कि समिति की ओर से अभी तक किसी दवा कंपनी के बारे में जांच को लेकर पत्र ही नहीं प्राप्त हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें