26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

औषधि व वाणिज्यकर विभाग ने कार्रवाई , 101 से अिधक दवाएं हुईं सील

पटना : औषधि व वाणिज्यकर विभाग ने शुक्रवार को गोविंद मित्रा रोड की पांच दुकानों व उसके गोदाम में छापेमारी की . इस दौरान 101 तरह की दवाइयां मिली हैं, जिन्हें सील कर दिया गया है. इनके कागजात एजेंसी के लेजर बुक पर नहीं चढ़ा हुआ था. वाणिज्य क्रय विभाग की टीम के मुताबिक गोदाम […]

पटना : औषधि व वाणिज्यकर विभाग ने शुक्रवार को गोविंद मित्रा रोड की पांच दुकानों व उसके गोदाम में छापेमारी की . इस दौरान 101 तरह की दवाइयां मिली हैं, जिन्हें सील कर दिया गया है. इनके कागजात एजेंसी के लेजर बुक पर नहीं चढ़ा हुआ था. वाणिज्य क्रय विभाग की टीम के मुताबिक गोदाम में पड़ी दवाइयों के कार्टून का इंवायस तो कटा हुआ था, लेकिन उसके जब बैच नंबर को मिलाने के लिए लेजर मांगा गया, तो उसमें नहीं था. इस कारण से उन कार्टूनों को सील कर दिया गया है.

दुकानों में कई ऐसी दवाइयां मिली हैं जिनका बैच नंबर नहीं है और फिजिशियन सैंपल भी पाये गये हैं. उन सभी को सील किया गया है. बिहार स्टेट ड्रग कंट्रोलर रमेश कुमार ने कहा कि छापेमारी अभी जारी रहेगी. आम लोगों से दुकानों की मिली जानकारी के मुताबिक सभी दुकान व एजेंसी की सूची तैयार की जा रही है और इन दुकानों में भी छोपमारी शुरू होगी.

जिस दुकान में टैक्स चोरी या गलत तरह से दवा मंगा कर बेचने का मामला आयेगा, उनके ऊपर एफआइआर की जायेगी. अभी देर रात तक छापेमारी के बाद रिपोर्ट तैयार होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें