39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंटी-आंटी कह कर 50 लाख का डाका

पटना: पत्रकार नगर थाने के वीआइपी इलाका सचिवालय पार्क के सामने लोहिया नगर (डॉक्टर्स कॉलोनी, मकान संख्या 0/67) स्थित कोयला व्यवसायी शशि अग्रवाल के ‘खुशबू विला’ आवास में अपराधियों ने गुरुवार की देर रात दो से तीन बजे के बीच भीषण डाका डाला. आठ से दस की संख्या में पिस्तौल, चाकू व रॉड से लैस […]

पटना: पत्रकार नगर थाने के वीआइपी इलाका सचिवालय पार्क के सामने लोहिया नगर (डॉक्टर्स कॉलोनी, मकान संख्या 0/67) स्थित कोयला व्यवसायी शशि अग्रवाल के ‘खुशबू विला’ आवास में अपराधियों ने गुरुवार की देर रात दो से तीन बजे के बीच भीषण डाका डाला.

आठ से दस की संख्या में पिस्तौल, चाकू व रॉड से लैस अपराधियों ने शशि अग्रवाल, पत्नी खुशबू अग्रवाल, उनके बेटे प्रियांशु (17) व तीन चालक व कुक अमन उर्फ बिरजू (सीतामढ़ी), भूपेंद्र मंडल (भागलपुर) व टुनटुन (सीतामढ़ी) को बंधक बना लिया और बेटे को जान मारने की धमकी देकर अलमारी आदि की चाबी ले ली. इस दौरान अपराधियों ने कर्मचारियों को लप्पड़-थप्पड़ भी किया और वहां से करीब 50 लाख के गहने, 75 हजार नकद व एक लैपटॉप अपने साथ ले लिया. उन लोगों के हाथ दो मोबाइल फोन भी लगे, लेकिन उनको ले जाने के बजाय तोड़ दिया. लगभग डेढ़ घंटे तक लूटपाट की गयी. जिस तरह से इस घटना को अंजाम दिया गया है, उससे स्पष्ट है कि अपराधियों को पूर्व से ही घर के एक-एक कोने की जानकारी थी. अपराधियों के जाने के बाद आवास में रहनेवाले कर्मचारी किसी तरह बंधन मुक्त हुए और फिर शशि अग्रवाल व उनके परिजनों को बंधन मुक्त किया. हो-हल्ला मचा, तो आसपास के लोग जुटे.

घटना की सूचना सुबह करीब पांच बजे सदर डीएसपी रमाकांत प्रसाद को शशि अग्रवाल ने दी. डीएसपी तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन की. इसके बाद एसपी (पूर्वी) सुधीर कुमार पोरिका व पत्रकार नगर पुलिस भी पहुंची. डॉग स्क्वायड को बुलाया गया, लेकिन इससे भी पुलिस को सफलता नहीं मिली. सिटी एसपी (पूर्वी) सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि आठ-दस की संख्या में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि छह से सात लाख की चोरी की ही जानकारी मिली है. प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

चादर को फाड़ बनायी रस्सी
हथियारबंद अपराधी शशि अग्रवाल के आवास में पिछवाड़े की बाउंड्री से घुसे और रॉड की मदद से मेन गेट में लगे तीन तालों को तोड़ दिया. वे लोग सबसे पहले कर्मचारियों के कमरे में घुसे और अंदर सो रहे बैजू व भूपेंद्र मंडल के हाथ-पांव बांध दिये और मुंह में कपड़े ठूंस दिये. अपराधियों ने उन लोगों की चादर को ही फाड़ कर रस्सी बनायी थी. एक अपराधी उन लोगों के पास ही बैठ गया और बाकी अपराधी फस्र्ट फ्लोर पर पहुंच गये.
बेटे को जान मारने की दी धमकी
फस्र्ट फ्लोर पर गेट बंद रहने पर उसे रॉड से तोड़ते हुए अपराधी डाइनिंग हॉल में पहुंच गये. हॉल से सटे दो बेडरूम थे, जिनमें एक में शशि व उनकी पत्नी खुशबू व बेटा प्रियांशु सोया हुआ था. डकैतों ने सभी को कब्जे में लेकर प्रियांशु को अगवा करने व जान मारने की धमकी दी. इस पर खुशबू ने तुरंत ही अलमारी की चाबी डकैतों को दे दी. डकैत अलमारी में रखे 75 हजार कैश समेत सभी गहने लेकर फरार हो गये. दूसरे कमरे में रखी अलमारी खाली थी.

अगल-बगल हैं पुलिस व डॉक्टर के घर
शशि अग्रवाल ढाई साल पहले ही यहां रहने आये थे. इसके पूर्व वे किराये पर रहते थे. उनका असम में कोयले का व्यवसाय है और पूरे देश में सप्लाइ करने का भी काम करते हैं. उनके आवास के अगल-बगल में एक पुलिस अधिकारी व चिकित्सक के घर हैं. इतने वीआइपी इलाके में अपराधियों द्वारा करीब डेढ़ घंटे तक लूटपाट की जाती रही, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें