36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेंगलुरु के लिए आज से प्रीमियम स्पेशल ट्रेन

पटना: पटना से बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे बोर्ड के निर्देश पर पूर्व मध्य रेल प्रीमियम ट्रेन चला रहा है. मुख्य जन संपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु 29 जनवरी को ट्रेन की शुरुआत करेंगे. रेल बजट में चार प्रीमियम ट्रेनें चलाने का निर्णय […]

पटना: पटना से बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे बोर्ड के निर्देश पर पूर्व मध्य रेल प्रीमियम ट्रेन चला रहा है. मुख्य जन संपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु 29 जनवरी को ट्रेन की शुरुआत करेंगे. रेल बजट में चार प्रीमियम ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया गया था.

इसको देखते हुए पटना जंकशन से प्रीमियम ट्रेन चलायी जा रही है. उन्होंने बताया कि रेल मंत्री बेंगलुरु से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये ट्रेन का उद्घाटन करेंगे. जंकशन पर दोपहर 1.45 बजे पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक एके मित्तल की देखरेख में ट्रेन को रवाना किया जायेगा. पटना से बेंगलुरु ट्रेन नंबर 22353-22354 हर गुरुवार को 13.45 बजे खुलेगी. ट्रेन छिवकी,जबलपुर, नागपुर,विजय वाड़ा और चेन्नई होते हुए 9.15 बजे सुबह शनिवार को बेंगलुरु पहुंचेगी. पटना-बेंगलुरु के अलावा 29 जनवरी को बेंगलुरु से टाटा नगर, गुवाहाटी व कटरा के लिए नयी प्रीमियम ट्रेनें चलेंगी.

जरूरत के अनुसार बढ़ेंगे कोच
रेलवे अधिकारियों का कहना है कि नयी प्रीमियम ट्रेन चलने से स्टूडेंट्स को काफी राहत मिलेगी. अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की भीड़ अधिक होती है, तो जरूरत के हिसाब से कोच भी बढ़ भी सकता है. इसकी रैक पहले ही तैयार हो गयी थी. पटना जंकशन से ट्रेन हर गुरुवार को खुलेगी. सप्ताह में इस ट्रेन का परिचालन एक दिन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें