37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फल विक्रेता से छीन लिये 2300 एसआई समेत चार हुए सस्पेंड

पुलिस गश्ती टीम की करतूत. गांधी मैदान थाने का मामला दो कांस्टेबल व चालक गिरफ्तार, एसआई फरार, किया सस्पेंड पटना : गांधी मैदान थाने की गश्ती पुलिस टीम ने जमाल रोड मोड़ के समीप फल विक्रेता सुधीर कुमार से चेकिंग के नाम पर डराया-धमकाया और दो हजार तीन सौ रुपये छीन लिया और वहां से […]

पुलिस गश्ती टीम की करतूत. गांधी मैदान थाने का मामला
दो कांस्टेबल व चालक गिरफ्तार, एसआई फरार, किया सस्पेंड
पटना : गांधी मैदान थाने की गश्ती पुलिस टीम ने जमाल रोड मोड़ के समीप फल विक्रेता सुधीर कुमार से चेकिंग के नाम पर डराया-धमकाया और दो हजार तीन सौ रुपये छीन लिया और वहां से निकल गये. सुधीर कुमार ने घटना की जानकारी एसएसपी मनु महाराज को दी और फिर एसएसपी के निर्देश पर एसआई विद्यापति यादव, चालक वीरेंद्र कुमार और दो कांस्टेबल मोती राम व नौशाद के खिलाफ गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी और दोनों कांस्टेबल व चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि एसआई फिलहाल फरार है. बाद में इन सबको सस्पेंड कर दिया गया.
पुनाईचक के रहने वाले व फल विक्रेता सुधीर कुमार दस सितंबर की देर रात अपने घर से पटना जंकशन की ओर जा रहा था. उसे जिउतिया से संबंधित कुछ सामान को लाने के लिए बख्तियारपुर जाना था.
इसी बीच जमाल रोड मोड़ पर गांधी मैदान थाना की मोबाइल गश्ती टीम मिल गयी और फिर उन लोगों ने पहले तो देर से शहर में घूमने का कारण पूछा और फिर हड़काना शुरू कर दिया. इसके बाद चेकिंग के नाम पर पॉकेट में रहे दो हजार तीन सौ रुपये छीन लिया और वहां से चले गये. सुधीर कुमार वहां से डाकबंगला चौक पर स्थित पुलिस पोस्ट पर गया और वहां मामले की जानकारी दी. इसके बाद उक्त पुलिस पोस्ट पर तैनात पदाधिकारी ने कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दी और फिर सुधीर कुमार को गांधी मैदान थाना पर लाया गया. जहां उन्होंने एसआई व अन्य पुलिसकर्मियों की पहचान की. इसके बाद सुधीर कुमार के दो हजार तीन रुपये कोतवाली पुलिस ने लौटवाया. लेेकिन यह मामला खत्म नहीं हुआ.
सुधीर कुमार ने मंगलवार को एसएसपी मनु महाराज को पूरे मामले की जानकारी दी. इस मामले को एसएसपी मनु महाराज ने गंभीरता से लिया और शिकायत का सत्यापन किया. इसके बाद उन्होंने तुरंत ही गांधी मैदान थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज कर सभी की गिरफ्तारी का निर्देश दिया. एसएसपी के आदेश पर तुरंत ही कार्रवाई शुरू कर दी गयी और गिरफ्तारी भी हो गयी. इस केस के अनुसंधानकर्ता टाउन डीएसपी एसए हाशमी बनाये गये है. सिटी एसपी मध्य अमरकेश डी ने बताया कि एसआई समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और दो कांस्टेबल व एक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
सीबीआई अफसर बता कर घर की ले ली तलाशी
पटना सिटी. अगमकुआं थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हाऊसिंग कॉलोनी में स्थित जनता फ्लैट में मंगलवार की शाम उस समय अफरा-तफरी मच गयी. जब 113 बी फ्लैट में किराये में रहने वाले त्रिभुवन साव की पत्नी गीता देवी ने यह शोर मचाया कि सीबीआई अधिकारी बन कर घर में आया और गहना लेकर जा रहा है. शोर सुन कर आसपास से जुटे लोगों ने दोनों को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंच दोनों को पकड़ थाना ले आयी.
अलमारी से निकाले गहने व रुपये
थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह ने बताया कि पीड़िता गीता देवी ने पूछताछ में बताया कि शाम लगभग साढ़े छह बजे कोलकाता के सोनरपुर के लश्करपुर थाना क्षेत्र स्थित रामकृष्ण नगर निवासी चिरंजीत गोस्वामी का पुत्र गौतम गोस्वामी व कोलकाता के न्यू अलीपुर 18/3 निवासी युसूफ अली शेख की पुत्री मेहरू निशा खातून घर में आये. इन लोगों ने सीबीआई अफसर होने व घर सर्च करने की बात कही. हालांकि पीड़िता गीता देवी ने विरोध करते हुए कहा कि घर में कोई नहीं है, इसके बाद भी दोनों जिद पर अड़ गये, तब गीता देवी मकान की तलाशी ली.
इन लोगों ने अलमारी खोला और उसमें रखे 11 चांदी सिक्का, चार जोड़ी पायल, सोने का चेन व बच्चे का सोने का लॉकेट, टूटा सात पीस बिछिया, एक हजार 50 रुपये समेत अन्य सामान निकाल लिया और बैग में रख लेकर जाने लगा. इसके बाद महिला ने शोर मचाया. तब आसपास के लोग जुट गये दोनों को पकड़ पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने तीनों के बैग से सामान जब्त किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गये दोनों ने पूछताछ में बताया कि हाजीपुर में त्रिभुवन साव के खिलाफ गबन का मामला दर्ज कराया है. इसमें शिव शंकर प्रसाद भी आरोपित है. दोनों त्रिभुवन की खोज में आये थे. इसी बीच यह घटना हो गयी. थानाध्यक्ष का कहना है कि अभी मामले में जांच चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें