29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगा व पुनपुन के जलस्तर में गिरावट से मिली राहत

पटना : गंगा व पुनपुन के जलस्तर में मंगलवार को गिरावट जारी है. सोमवार को जहां गंगा के हथुआ घाट के ऊपर पानी आ गया था. वहां भी पानी घटा है. इसी तरह दीघा घाट व एनआइटी घाट पर भी पानी नहीं बढ़ा है. लेकिन, पुनपुन के तटबंधों पर अब भी सतर्कता बरतने का निर्देश […]

पटना : गंगा व पुनपुन के जलस्तर में मंगलवार को गिरावट जारी है. सोमवार को जहां गंगा के हथुआ घाट के ऊपर पानी आ गया था. वहां भी पानी घटा है.
इसी तरह दीघा घाट व एनआइटी घाट पर भी पानी नहीं बढ़ा है. लेकिन, पुनपुन के तटबंधों पर अब भी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. जब तक पुनपुन खतरे के निशान से नीचे नहीं आता है, तब तक सभी तटबंधों की रिपोर्ट हर दिन देने को कहा गया है. केंद्रीय जल आयोग पटना के मुताबिक गंगा का जलस्तर गांधी घाट पर मंगलवार को खतरे के निशान से 22 सेंटीमीटर नीचे रहा. इसके जलस्तर में बुधवार सुबह तक 14 सेंटीमीटर कमी आने की संभावना है.
दूसरी ओर पुनपुन नदी का जलस्तर श्रीपालपुर में खतरे के निशान से 48 सेंटीमीटर ऊपर था. इसमें बुधवार की सुबह आठ बजे तक 140 सेंटीमीटर तक कमी आने की संभावना है. वहीं, घाघरा नदी खतरे के निशान से 39 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी, लेकिन इसके जल स्तर में भी सुबह तक 12 सेंटीमीटर की कमी आने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें