31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन घोटाला : सीएम नीतीश ने भागलपुर गबन मामले की जांच CBI को सौंपने का दिया निर्देश

पटना/भागलपुर :बिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर जिला में सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी के प्रकरण की जांच सीबीआइ को सौंपने का आज निर्देश दिया. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भागलपुर में सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी के पूरे प्रकरण एवं सभी पहलुओं पर नीतीश ने आज […]

पटना/भागलपुर :बिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर जिला में सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी के प्रकरण की जांच सीबीआइ को सौंपने का आज निर्देश दिया. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भागलपुर में सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी के पूरे प्रकरण एवं सभी पहलुओं पर नीतीश ने आज यहां मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, पुलिस महानिदेश पीके ठाकुर, गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी एवं आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस महानिरीक्षक जीएस गंगवार के साथ समीक्षा की. इस मामले में राष्ट्रीयकृत बैंकों के साथ-साथ सरकारी पदाधिकारियों एवं कर्मियों की भूमिका प्रकट हुई है.

मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने इस सिलसिले में दर्ज कांडों समेत संपूर्ण प्रकरण की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) को सौंपने का निर्देश दिया. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एसके सिंघल ने बताया था कि इस मामले में कुल 10 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है और गबन की यह 950 करोड़ रुपये अधिक पहुंच चुकी है. उल्लेखनीय है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने इस मामले की जांच सीबीआइ से कराए जाने की मांग की थी.

भागलपुर से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात्रि वहां पहुंचे पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव इस मामले की सीबीआइ से जांच की मांग को लेकर स्टेशन चौक पर धरने पर बैठ गए. तेजस्वी की आज भागलपुर जिला के सबौर में एक सभा होनी थी पर उसके पूर्व ही जिला प्रशासन द्वारा बिसहरी पूजा के मद्देनजर धारा 144 लगा दिए जाने के कारण उन्हें अपनी सभा को स्थगित करनी पड़ी. पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू के छोटे पुत्र तेजस्वी ने प्रशासन के रवैये की निंदा की तथा आज पड़ोसी जिला मुंगेर के लिए रवाना हो गए.

अब तक नौ अलग-अलग मामले हुए हैं दर्ज
सृजन घोटाले में अब तक अलग-अलग नौ मामले दर्ज हुए हैं. आर्थिक अपराध इकाई ने इस कांड में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस कांड के किंग पिन और गैर सरकारी संगठन सृजन की संस्थापिका स्व. मनोरमा देवी के पुत्र अमित कुमार और बहू प्रिया कुमार की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पायी है. इनके खिलाफ लूकआउट नोटिस जारी किया गया है.

लालू ने नीतीश सरकारपरलगाया था ये आरोप

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने अपने एक ट्विटमें कहाथा कि सृजन घोटाले मामले में सरकार की शह पर पुलिस क्लर्क-किरानी और छोटे अफसरों को फंसाया जा रहा है. जबकि, इसकी जद में बड़े अधिकारी और राजनेता आ रहे हैं. उन्होंने कहा था कि यह घोटाला हजार करोड़ को पार कर जायेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री और सरकार के संरक्षण में सृजन घोटाला हुआ है.

ये भी पढ़ें…सृजन घोटाला : कागजात खंगालने बीओबी-एचडीएफसी पहुंची टीम, रद होगी सृजन की जमीन की लीज, नाजिर महेश मंडल निलंबित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें