33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार टॉपर्स घोटाला : एक्सपर्ट की कसौटी पर फेल होने पर इंटर आर्ट्स टॉपर रूबी राय गिरफ्तार

रूबी एक्सपर्ट की जांच में पूरी तरह फेल साबित हुई, उसका रिजल्ट रद्द कर दिया गया है. – आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना : बिहार टॉपर्स घोटाले में आज एक और अहम गिरफ्तारी हुई. इंटर परीक्षा की आर्ट्स टॉपर और बीआर कॉलेज की छात्रा रूबी राय को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर […]

रूबी एक्सपर्ट की जांच में पूरी तरह फेल साबित हुई, उसका रिजल्ट रद्द कर दिया गया है. – आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति

पटना : बिहार टॉपर्स घोटाले में आज एक और अहम गिरफ्तारी हुई. इंटर परीक्षा की आर्ट्स टॉपर और बीआर कॉलेज की छात्रा रूबी राय को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है. रूबी राय शनिवार को अपनी मेधा साबित करने के लिए बिहार बोर्ड पहुंची थी. बोर्ड ऑफिस में एक्सपर्ट की टीम ने रूबी राय का टेस्ट लिया,जिसे एक्सपर्ट संतुष्ट नहीं हुए. बाद में वहां पहले से मौजूद पुलिस की टीम ने टेस्ट के समाप्त होने के साथ ही रूबी काे गिरफ्तार कर लिया. रूबी एक्सपर्ट के सामने सामान्य सवालों का भी जवाब नहीं दे पायीं. एक्सपर्ट इस निष्कर्ष पर पहुंचे किउसे जो रैंक दिया गया है, वे उसके कतई योग्य नहीं है.


रूबी से परीक्षा के प्रश्न पत्र में जो सवाल थे वे पूछे गये जिनका वह जवाब नहीं दे पायी. उसके पास बेसिक नॉलेज भी नहीं है. एक सवाल के जवाब में उसने कहा कि दो साल पढ़ कर परीछा दिए परीछा देने तक याद था अब याद नहीं है. उल्लेखनीय है कि बिहार टॉपट घोटाले का खुलासा मीडिया के माध्यम से ही हुआ था.


मालूम हो कि एक्सपर्ट टीम के सामने अगर आज रूबी राय पेश नहीं होती तो उसका रिजल्ट रद्द कर दिया जाता और उस पर कानूनी कार्रवाई भी संभव थी. यानी आज उसके पेश होने की आखिरी तारीख थी.

Undefined
बिहार टॉपर्स घोटाला : एक्सपर्ट की कसौटी पर फेल होने पर इंटर आर्ट्स टॉपर रूबी राय गिरफ्तार 2


बोर्ड ने विज्ञप्ति जारी कर रूबी राय को दोपहर तीन बजे तक उपस्थित होने को कहा था. जिसके बाद आज रूबी बोर्ड ऑफिस पहुंची. गौरतलबहै कि पूर्व में रूबी राय दो मौकौं पर टेस्ट देने नहीं पहुंची थी. वहीं, दूसरी ओर पटना सिविल कोर्ट ने इंटर के रिजल्ट में टॉपर आए चार छात्रों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है.

गौरतलब है कि इंटर के रिजल्ट में टॉपर आये छात्रों के मामले में घोटाला सामने आने पर बिहार बोर्ड ने एक्सपर्ट टीम बनायी थी और टॉपरों को टेस्ट के लिए बुलाया था. एक्सपर्ट्स ने टॉपर्स का इंटरव्यू लिया था, जिसमें कुछ टॉपर्स फेल हो गये थे. तीन जून को पहली बार जब टॉप पांच में शामिल चौदह छात्रों को टेस्ट के लिए बुलाया गया था तब रूबी ने खुद को बीमार बताया था. बोर्ड ने उसे ग्यारह जून को दूसरा मौका दिया था. इस दिन न रूबी पहुंची न ही बोर्ड को उसका कोई पत्र मिला. इसके बाद उसके रिजल्ट पर रोक लगाते हुए 25 जून को अंतिम दिया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें