36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में मध्यावधि चुनाव निश्चित : पासवान

पटना : लोजपा प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने जदयू-राजद-कांग्रेस के महागंठबंधन को बेमेल बताते हुएशनिवार को दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बनी गंठबंधन की सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव निश्चित है. लोजपा के प्रदेश कार्यालय में आज पार्टी के स्थापना […]

पटना : लोजपा प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने जदयू-राजद-कांग्रेस के महागंठबंधन को बेमेल बताते हुएशनिवार को दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बनी गंठबंधन की सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव निश्चित है.

लोजपा के प्रदेश कार्यालय में आज पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पासवान ने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बनी महागंठबंधन की सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगीव मध्यावधि चुनाव निश्चित है. उन्होंने कहा कि जदयू-राजद-कांग्रेस के बीच गंठबंधन मात्र चुनाव जीतने के लिए हुआ था, सैद्धांतिक आधार पर नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि इन दलों का मिलन दिल का मिलन नहीं और इनके नेताओं के बीच अहम की लड़ाई जल्द ही शुरु हो जाएगी.

पासवान ने हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की हार के बारे में कहा कि यह राजग की हार नहीं बल्कि बिहार की जनता और प्रदेश के विकास की हार है. गौर हो कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को 53, लोजपा और रालोसपा को 2-2 तथा हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को मात्र एक सीट हासिल हुई थी. उन्होंने लोजपा कार्यकर्ताओं से बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की पराजय को खेल की भावना के तहत लेने का आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव में हार जीत तो होती रहती है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए प्रदेश में शराब बंदी के लिए अगले वर्ष अप्रैल से नई नीति लाए जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने उनसे पूछा कि पिछले दस सालों के उनके कार्यकाल के दौरान गांव-गांव शराब की दुकाने खोले जाने से जो परिवार बर्बाद हुए या जिनकी मौत हुई उनकी क्षतिपूर्ति वे कैसे करेंगे.

वहीं, समारोह को संबोधित करते हुए लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पार्टी सांसद चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की हार के कई कारण होना बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में राजग को लेकर जैसा माहौल था इस चुनाव में धीरे धीरे उसमें कमी आयी. उन्होंने महागंठबंधन की सरकार से कोई उम्मीद नहीं किए जाने का दावा करते हुए इसे नई बोतल में पुरानी शराब की संज्ञा दी.

चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं खासतौर से नौजवानों से नए बिहार के निर्माण के लिए फिर से कमर कसने का आह्वान करते हुए कहा कि वे आगे के चुनाव की तैयारी शुरु कर दें. उन्होंने कहा कि वे अगले वर्ष मार्च से पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे जिसके लिए कार्यक्रम तैयार किए जा रहे हैं. समारोह को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, दलित सेना के अध्यक्ष और सांसद रामचंद्र पासवान और पार्टी के राष्ट्रीय प्रधानमहासचिव अब्दुल खलीक सहित अन्य लोजपा नेताओं ने संबोधित किया.

उधर, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान केइस बयान कि पर पूर्व मंत्री व जदयू के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने पलटवार करते कहा कि रामविलास पासवान जगजाहिर मौसमी वैज्ञानिक के बाद अब ज्योतिषाचार्य बनने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने विधानसभा चुनाव में महागंठबंधन को राज्य की बेहतरी के लिए चुना है, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में साकार हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें