26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी और नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा 26 को आयेंगे बिहार

पटना/बोधगया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए 26 अगस्त को बिहार आ रहे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी पुष्टि कर दी है. मंगलवार को राज्य सरकार को इसकी अधिकारिक सूचना मिल गयी. इसके पहले उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी कि प्रधानमंत्री 26 […]

पटना/बोधगया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए 26 अगस्त को बिहार आ रहे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी पुष्टि कर दी है. मंगलवार को राज्य सरकार को इसकी अधिकारिक सूचना मिल गयी.
इसके पहले उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी कि प्रधानमंत्री 26 अगस्त को पटना आयेंगे और बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे. सोमवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी.
बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के सर्वेक्षण का अनुरोध किया था. इधर, 26 अगस्त को ही नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के भी बिहार आने की सूचना है. वह काठमांडो से पहले पटना आयेंगे. इसके बाद वह बोधगया जायेंगे.
जानकारी के मुताबिक नेपाल के प्रधानमंत्री के बिहार आगमन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनका स्वागत करेंगे. संभवत: नेपाल के प्रधानमंत्री के स्वागत में मुख्यमंत्री की ओर से भोज भी दिया जायेगा. दोनों नेताओं के बीच नेपाल की नदियों से पानी छोड़े जाने के कारण बिहार में प्रतिवर्ष आने वाली बाढ़ पर भी चर्चा होगी.
रात्रि विश्राम के बाद रविवार की सुबह करीब 10 बजे नेपाली पीएम महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे व अन्य धार्मिक स्थलों का परिभ्रमण करेंगे. दोपहर बाद करीब तीन बजे वह बोधगया से प्रस्थान कर जायेंगे. नेपाली प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बोधगया में सुरक्षा की तैयारी शुरू कर दी गयी है. जिलहिज्जा की पहली तारीख होगी और दो सितंबर को बकरीद मनाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें