32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना IGIMS छात्रों की ऑनरोड गुंडागर्दी, दारोगा की फाड़ी वर्दी, घसीटकर बुरी तरह पीटा

आनंद तिवारी पटना : राजधानी पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के छात्रों ने शुक्रवार को रोड पर जमकर बवाल काटा और पुलिसकर्मियों से मारपीट की. छात्रों ने वाहन चेक कर रहे एएसआइ अनिल कुमार की वर्दी फाड़ दी. छात्र उन्हें घसीटते हुए अस्पताल परिसर के अंदर ले गये और पिटाई की. छात्रों की भीड़ […]

आनंद तिवारी

पटना : राजधानी पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के छात्रों ने शुक्रवार को रोड पर जमकर बवाल काटा और पुलिसकर्मियों से मारपीट की. छात्रों ने वाहन चेक कर रहे एएसआइ अनिल कुमार की वर्दी फाड़ दी. छात्र उन्हें घसीटते हुए अस्पताल परिसर के अंदर ले गये और पिटाई की. छात्रों की भीड़ एएसआई को काफी देर तक पीटती रही. एएसआई के सहयोगी पुलिसकर्मियों ने तुरंत इसकी सूचना डायल 100 पर दी. सूचना के बाद 15 मिनट के अंदर शास्त्रीनगर थाने की महिला दारोगा इंदू कुमारी पुलिस बल के साथ पहुंच गयी. उन्होंने भीड़ से एएसआइ को छुड़ाने का प्रयास किया.इस दौरान महिला दारोगाके साथ भी छात्रोंने मारपीट और बदतमीजी की. मामला बढ़ते देख भारी संख्या में पुलिस बलघटनास्थलपर पहुंची.पुलिसने लाठियां चटका कर भीड़ को खदेड़ा और मारपीट करने के आरोप में चार एमबीबीएस छात्रों को पकड़ लिया.

चार छात्रों पर सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज

पुलिस के मुताबिक पकड़े गये छात्रों में प्रिंस सिंह-पीरबहोर थाना परिसर, अरशद नसीम- छतौनी, मोतिहारी, असीफ रजा- अमौर, पूर्णिया व आदित्य विक्रम सिंह-नवगछिया, भागलपुर शामिल है. इसमें तीन एमबीबीएस सेकेंड इयर व एक फोर्थ इयर के छात्र है. इन चारों के खिलाफ एएसआइ के बयान के आधार पर सरकारी कार्य में बाधा, मारपीट, वर्दी फाड़ने का मामला दर्ज किया गया है. प्रिंस सिंह भी गांधी मैदान थाने में तैनात जमादार ठाकुर विजय सिंह का बेटा है. जबकि अरशद नसीम चिकित्सक डा नसीम अख्तर का पुत्र है. घटना की जानकारी मिलने पर सिटी एसपी मध्य चंदन कुमार कुशवाहा भी आइजीआइएमएस के साथ थाना पहुंचे और मामले की छानबीन की.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखा

पुलिस ने आइजीआइएम गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज को पुलिस ने हासिल किया, जिसमें एएसआइ को पिटाई करते हुए कई लोग दिख रहे है. दूसरी ओर छात्रों ने भी पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है और लिखित शिकायत की है. सिटी एसपी मध्य चंदन कुमार कुशवाहा ने बताया कि इन चारों के साथ ही सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. सीसीटीवी कैमरा के वीडियो फुटेज में इन लोगों द्वारा मारपीट करने की तसवीर भी सामने आयी है. चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है और गुरुवार को जेल भेज दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि एएसआइ को बचाने गयी महिला दारोगा से भी उन लोगों ने मारपीट की.

वाहन चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट के रोका था चेकिंग टीम ने दो छात्रों को

वाहन चेकिंग टीम प्रतिदिन की तरह आइजीआइएमएस गेट के सामने वाहन चेकिंग कर रही थी. एएसआइ अनिल कुमार के साथ चार लाठीधारी जवान भी शामिल थे. इसी बीच आइजीआइएमएस के दो छात्र बिना हेलमेट के अस्पताल परिसर से निकले जिसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया. इसके बाद उन लोगों का चालान कटाने को कहा गया. इस पर एक छात्र ने एएसआइ को थप्पड़ रसीद कर दिया. इसी दौरान एक सिपाही ने भी डंडा चला दिया. विवाद बढ़ा और पुलिस ने उन दोनों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वे लाेग बाइक से अस्पताल परिसर के अंदर चले गये. और कुछ ही देर में सैकड़ों की संख्या में छात्र हॉस्टल व अस्पताल परिसर से बाहर निकल गये.

छात्रों ने लगाया पुलिस पर आरोप

इधर पकड़े जाने के बाद आइजीआइएमएस के काफी छात्र थाना पहुंचे. उनका आरोप है कि पुलिस ने पिटाई की, जिसमें छात्र घायल हो गये और चार घंटे तक हाजत में रखा गया. इस दौरान प्राथमिक चिकित्सा भी नहीं करायी. दूसरी ओर छात्र प्रिंस की मां मीरा सिंह भी थाना पहुंची और बताया कि उनका बेटा उन्हें इलाज कराने के लिए आया हुआ था और इलाज कराने के बाद वह उन्हें गाड़ी पकड़वाने के लिए बाहर आ रहा था और पुलिस ने पकड़ लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें