33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BJP कार्यसमिति की बैठक में सुमो ने कहा- चीन से शांतिपूर्ण समाधान, तो पाक से बदला लेने की क्षमता PM मोदी में, नहीं शामिल हुए ”शत्रु”

पटना :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में यह क्षमता है कि उन्होंने जहां चीन के साथ शांतिपूर्ण तरीके से डोकलाम की समस्या का समाधन किया, वहीं उरी के शहीदों का बदला पाकिस्तान से सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये लिया. दिल्ली में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के समर्थन में बोलते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील […]

पटना :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में यह क्षमता है कि उन्होंने जहां चीन के साथ शांतिपूर्ण तरीके से डोकलाम की समस्या का समाधन किया, वहीं उरी के शहीदों का बदला पाकिस्तान से सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये लिया. दिल्ली में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के समर्थन में बोलते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री एक ओर जहां ग्राम सड़क योजना से गांव की सड़कों को जोड़ने की बात कर रहे हैं, वहीं बुलेट ट्रेन का शिलान्यास भी कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री जहां बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का अभियान चला रहे हैं, वहीं तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को निजात दिलाने में भी सफल रहे. बनारस में शौचालय की नींव तो अगले दिन नर्मदा डैम का उद्घाटन करनेवाले प्रधानमंत्री ने देश के 30 करोड़ गरीबों का बैंकों में खाता खोलवाया, तो सात करोड़ नौजवानों को मुद्रा योजना से ऋण भी दिलवाया.

प्रधानमंत्री 2022 तक हर गरीब को पक्का मकान, शौचालय तो गांव के एक-एक घर को बिजली व गैस कनेक्शन तथा हर नाली-गली को पक्की करने के अभियान में जहां जुटे हैं, वहीं किसानों के लागत मूल्य के कम करने के लिए अलग कृषि फीडर व नीम कोटेड यूरिया के उत्पादन बढ़ाने का अभियान भी चला रहे हैं.

प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने पिछड़े वर्गों को अनुसूचित जाति-जनजाति की तरह संवैधानिक दर्जा दिलानेवाला बिल लाया, जिसका कांग्रेस ने विरोध किया. फिर भी उन्होंने पिछड़े वर्गों की अखिल भारतीय सूची के समय सीमा के अंदर वर्गीकरण के लिए आयोग के गठन का ऐलान किया. ‘एक राष्ट्र, एक कर और एक बाजार’ की अवधारणा को जीएसटी के जरिये जहां प्रधानमंत्री ने लागू किया, वहीं हिम्मत करके कालेधन पर अंकुश के लिए नोटबंदी का फैसला किया. देश में नये भारत की एक नयी उम्मीद जगी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर सवा सौ करोड़ देशवासियों की नजरें लगी हुई हैं.

राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं हुए शत्रुघ्न सिन्हा

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में बॉलीवुड अभिनेता सह सांसद शत्रुघ्न सिन्हा शामिल नहीं हुए. वह सोमवार को एम्स के स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने के लिए पटना पहुंचे. राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं होने के सवाल पर उन्होंने बताया कि पटना में एम्स के स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने के लिए काफी पहले ही आमंत्रण मिल गया था. साथ ही आने का कार्यक्रम भी तय हो गया था, जबकि कार्यसमिति की बैठक की जानकारी अभी हाल ही में मिली थी. इसीलिए भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं हो पाया और पटना आना पड़ा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें