37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश पहुंचे बाढ़ राहत शिविर, अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बाढ़ राहत शिविरों के दौरे की सूचना के साथ ही मनेर से मोकमा तक के राहत शिविरों की तस्वीर अचानक बदल गयी. सीएम की आने की सूचना के साथ ही मुख्यमंत्री रिलीफ फंड से पीड़ितों के लिए धोती, साड़ी, सेनेटरी नैपकीन, बच्चों के कपड़े आदि की खरीद कर वितरण […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बाढ़ राहत शिविरों के दौरे की सूचना के साथ ही मनेर से मोकमा तक के राहत शिविरों की तस्वीर अचानक बदल गयी. सीएम की आने की सूचना के साथ ही मुख्यमंत्री रिलीफ फंड से पीड़ितों के लिए धोती, साड़ी, सेनेटरी नैपकीन, बच्चों के कपड़े आदि की खरीद कर वितरण किया गया. बाढ़ पीड़ितों के बीच त्वरित साबुन, आईना, कंघी, सुगंधित तेल बांटा गया.

अधिकारियों को दिये निर्देश

मुख्यमंत्री ने मनेर के राहत शिविर में चापाकल के समीप जल जमाव पर अधिकारियों को अविलंब जल निकासी का निर्देश दिया. साथ ही राहत शिविरों में गंदगी हर हाल में दूर करने का निर्देश देते हुए कहा कि जगह-जगह ब्लिीचिंग पाउडर, फिनाइल की गोली से सफाई का इंतजाम करें. राहत शिविर में ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि शिविर में बेटी की जन्म पर 15 हजार रुपये और बेटा के जन्म पर दस हजार रुपये देने का सभी जिलों को निर्देश दिया जाये. यह सभी खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जायेगा.

सफाई के लिये दी सख्त हिदायत

मुख्यमंत्री ने शिविरों के दौरा के क्रम में रोशनी, शुद्ध पेय जल, खाना बनाने के जगह की सफाई की हिदायत दी.बाढ़ राहत के लिए सामग्री की खरीद के लिए दर तय नहीं होने के कारण हो रही परेशानी पर कहा गया है कि आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 50 के तहत आपात स्थिति में स्थानीय स्तर पर भी राहत सामग्री की खरीद का प्रावधान है. ऐसे में जहां दर का निर्धारण नहीं किया गया है, वहां इस एक्ट के आधार पर अविलंब सामग्री की खरीद कर राहत वितरण किया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें