39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश और राहुल के PM उम्मीदवार वाले सवाल पर दिग्विजय का जवाब, पढ़ें

पटना : कांग्रेस के नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पटना में बुधवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी और नीतीश कुमार दोनों पोटेंशियल नेता हैं. एक दिन के पटना दौरे पर आये सिंह ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार के सवाल पर सीधे जवाब देने की बजाये कहा कि […]

पटना : कांग्रेस के नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पटना में बुधवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी और नीतीश कुमार दोनों पोटेंशियल नेता हैं. एक दिन के पटना दौरे पर आये सिंह ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार के सवाल पर सीधे जवाब देने की बजाये कहा कि दोनों नेताओं में पोटेंशियल है. बुधवार की सुबह पटना पहुंचे दिग्विजय सिंह ने पटना में पशुपालन मंत्री अवधेश कुमार सिंह के आवास पर संवाददाताओं से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव कांग्रेस फिलहाल अकेले बल पर लड़ने की तैयारी कर रही है. गैर सांप्रदायिक सोच वाले दलों से गंठबंधन हो या न हो, इसका फैसला तो पार्टी की चुनाव समिति करेगी, हालांकि कांग्रेस ने इसको ले कर अपने दरवाजे बंद नहीं किये हैं.

यूपी में कांग्रेस की स्थिति ठीक-दिग्विजय

उन्होंनेकहा कि राहुल गांधी लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं, वहां कांग्रेस का प्रभाव जबरदस्त रूप से बढ़ा है. कांग्रेस महासचिव ने राहुल गांधी या नीतीश कुमार के पीएम प्रोजेक्ट किये जाने के सवाल पर गोल-मटोल जवाब दिया और कहा कि दोनों पोटेंशियल नेता हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमारे नेता हैं. वे पीएम बनेंगे या नहीं, इसका फैसला तो पार्टी करेगी. उन्होंने कहा कि लालू-नीतीश दोनों को कांग्रेस का आगे भी साथ मिलता रहेगा. बिहार सरकार के बारे में उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है. सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान से युद्ध करने के बाद चुनाव मैदान में कूदने की योजना बना रहे हैं.

पीएम मोदी पर बोला हमला

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री पाक मामले में दोहरी नीति पर चल रहे हैं. पठानकोट घटना की जांच के लिए पाकिस्तान की एजेंसी को जांच की छूट दे दी. आखिर क्या जरूरत थी पाक की एजेेंसी से जांच कराने की? फिर मुंबई घटना की पाक से जांच कराने को मना कर दिया. कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राईक का समर्थन किया है. इस नाम पर कांग्रेस राजनीति नहीं करती, जबकि भाजपा निरंतर इसको लेकर राजनीति कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें