26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेनामी संपत्ति मामला : आखिर लालू की पुत्री मीसा आयकर विभाग के समक्ष हुईं पेश, 4 घंटे तक हुई पूछताछ

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने आज राजद प्रमुख लालू यादव की सांसद पुत्री मीसा भारती से 1,000 करोड़ रुपये के जमीन सौदों की जांच के सिलसिले में पूछताछ की. अधिकारियों ने कहा कि मीसा भारती से उनकी वित्तीय स्थिति तथा विशेष रूप से रीयल एस्टेट क्षेत्र में निवेश के बारे में सवाल किए गये. […]

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने आज राजद प्रमुख लालू यादव की सांसद पुत्री मीसा भारती से 1,000 करोड़ रुपये के जमीन सौदों की जांच के सिलसिले में पूछताछ की. अधिकारियों ने कहा कि मीसा भारती से उनकी वित्तीय स्थिति तथा विशेष रूप से रीयल एस्टेट क्षेत्र में निवेश के बारे में सवाल किए गये. वह यहां इस मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश हुयीं. इससे पहले दो बार मीसा इसी तरह के समन पर पेश नहीं हुयी थीं.

अधिकारियों ने कहा कि मीसा से चार घंटे तक पूछताछ हुई. अधिकारियों ने उनके समक्ष इस मामले में जब्त कुछ दस्तावेज रखकर भी पूछताछ की. मीसा से इस मामले में पहचान में आई कंपनियों मैसर्स मिशाली पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लि. से उनके और उनके परिवार के सदस्यों के ‘कनेक्शन ‘ के बारे भी सवाल किए गए. राजद से राज्यसभा सदस्य मीसा इससे पहले आयकर विभाग के समन पर पेश नहीं हुई थीं. आयकर कानून, 1961 और बेनामी लेनदेन (रोधक) कानून, 2016 के तहत उन्हें इससे पहले समन जारी किए गए थे.

आयकर अधिकारियों ने कहा कि कुछ समय पहले उन्हें आज पेश होने के लिए कहा गया था. उनसे इस मामले में दोबारा पूछताछ भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि विभाग मामले में और जानकारी के लिए मीसा के पति शैलेश कुमार के खिलाफ भी इसी तरह की प्रक्रिया अपनाएगा. मीसा की तरह उनके पति भी इससे पहले आयकर विभाग के समन पर पेश नहीं हुए थे.

गौर हो कि आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मीसा भारती के साथ ही पूरे परिवार को लपेटते हुए करीब पौने दो सौ करोड़ की संपत्ति को अटैच कर सीज कर दिया है. जब्त कीगयी संपत्तियों का बाजार मूल्य करीब 175 करोड़ रुपये बताया गया है, जबकि दस्तावेजों में इनकी कीमत महज 9.32 करोड़ रुपये दिखाई गयी है. आयकर विभाग की जांच के दायरे में राबड़ी देवी भी आ चुकी हैं. सभी के खिलाफ केस दर्ज कर नोटिस जारी किया गया है. हालांकि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इसे राजनैतिक बदले की कार्रवाई बताया है और आरोपों को झूठा करार दिया है.

ये भी पढ़ें… राबड़ी देवी 18 फ्लैट की मालकिन : सुशील मोदी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें