26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू ने कहा मुलायम व मायावती एक हों, तो भाजपा का तमाशा खत्म

पटना : देश के धर्मनिरपेक्ष दलों की एकता की पहल राजद प्रमुख लालू प्रसाद करेंगे. उन्होंने कहा कि आगे खुद चलेंगे, तो पीछे लोग आ जायेंगे. रविवार को अपने आवास पर पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए राजद अध्यक्ष ने भाजपा के खिलाफ यूपी में समाजवादी पार्टी और बसपा को एक होने का आह्वान किया. […]

पटना : देश के धर्मनिरपेक्ष दलों की एकता की पहल राजद प्रमुख लालू प्रसाद करेंगे. उन्होंने कहा कि आगे खुद चलेंगे, तो पीछे लोग आ जायेंगे. रविवार को अपने आवास पर पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए राजद अध्यक्ष ने भाजपा के खिलाफ यूपी में समाजवादी पार्टी और बसपा को एक होने का आह्वान किया.
कहा-यूपी में मुलायम और मायावती मिल जाएं, तो वहां भाजपा का तमाशा खत्म हो जायेगा. वहीं, इशारे-इशारे में राजद ने यह भी साफ कर दिया कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से उसे किसी का नेतृत्व मंजूर नहीं है. पार्टी ने पहले सभी सेक्युलर ताकतों को एकजुट होने की अपील की.
बैठक के बाद पार्टी के फायरब्रांड नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि अभी एकजुट होना प्राथमिकता है. लीडरशिप की बात बाद में तय की जायेगी. पार्टी सांसदों, विधायकों और नेताओं के बीच लालू ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक हम इसी तरह से रहेंगे, तो देश टूट जायेगा. सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक मंच पर लाना है.
केंद्र सरकार ने अपने वादाें को पूरा नहीं किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में महागंठबंधन की सरकार है. बंगाल में ममता दीदी की सरकार है. पंजाब में कांग्रेस की सरकार बन गयी है. यूपी में चुनाव खत्म हो जाने के बाद से फासिस्ट ताकतों का मनोबल बढ़ा हुआ है. इसी रास्ते पर देश को भाजपा व आरएसएस ले जाना चाहते हैं. राम मंदिर, श्मशान व कब्रिस्तान का सवाल उठाया जा रहा है. भाजपा की कोशिश है कि 2019 में होनेवाला लोकसभा चुनाव को वर्ष 2018 में ही गुजरात आदि राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ करा दिया जाये.
बैठक के बाद प्रेस काॅन्फ्रेंस में लालू प्रसाद ने बताया कि देश में जो परिस्थिति पैदा हुई है, उसको लेकर सभी दलों को एक मंच पर आने की अपील की जा रही है. यूपी चुनाव में प्रधानमंत्री ने कहा था कि वहां के किसानों का कर्ज माफ करेंगे. अगर यूपी के किसानों का कर्ज माफ किया गया, तो पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ करना होगा. दिल्ली का खजाना देश भर के लोगों का है.
उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना करायी गयी, लेकिन इसकी पूरी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गयी. आंदोलन का यह अहम मुद्दा है. जातिगत जनगणना जारी करने पर ही पता चलेगा कि किस जाति की हालत क्या है. प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. इसमें एक छटांक भी नहीं मिला है. भाजपा राज्य के अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में हिंदू वाहिनी को लगाना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें