34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू परिवार के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 175 करोड़ की संपत्ति अटैच, राबड़ी को समन

नयी दिल्ली : बेनामी संपत्ति के मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करतेहुए करीब 175 करोड़ की संपत्ति कोअटैच कर दिया है. इसकी कीमत केवल 9 करोड़ रुपये दर्ज है. आयकर विभाग नेबेनामीसंपत्ति के मामले में लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती […]

नयी दिल्ली : बेनामी संपत्ति के मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करतेहुए करीब 175 करोड़ की संपत्ति कोअटैच कर दिया है. इसकी कीमत केवल 9 करोड़ रुपये दर्ज है. आयकर विभाग नेबेनामीसंपत्ति के मामले में लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और चंदा के साथ ही बेटे तेजस्वी यादव के 12 प्लॉटकोअटैच किया है. साथ ही आयकर विभाग ने बेनामी ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत राबड़ी देवी, मीसा भारती और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर केस दर्ज किया. जानकारी के मुताबिक राबड़ी देवी को आयकर विभाग ने समन भी जारी किया है.

इससे पहले आयकर विभाग नेराज्यसभा सांसद मीसा भारती को पूछताछ के लिए दो बार बुलाया था,लेकिन वह नहीं पहुंची थी. न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इसके बाद आयकर विभाग नेबेनामीसंपत्तिके मामले में मीसा भारती के साथ ही पूरे परिवार को लपेटते हुए करीब पौने दो सौ करोड़ की संपत्तियों को अटैच कर सीज कर दिया है.

ये भी पढ़ें :जानिए मीसा भारती की कौन-कौन सी संपत्तियों को आयकर विभाग ने किया कुर्क

रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर विभाग की जांच के दायरे में राबड़ी देवी भी आ चुकी हैं. आयकर विभाग नेजिन 12 प्लाटों को अटैच किया है, वह मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार, बहन रागिनी चंदा, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ ही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर हैं. आयकर विभाग ने सभी के खिलाफ केस भी दर्ज किया है.

संलग्न संपत्ति के विवरण निम्नलिखित हैं-

1. फार्म नंबर : 26, पालम फार्म, बिजवासन, दिल्ली
बेनामीदार: मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर प्राइवेट लिमिटेड
लाभान्वित : मीसा भारती और शैलेश कुमार
अंकितमूल्य : रुपये 1.4 करोड़
बाजारमूल्य : रुपये 40 करोड़

2. 1088,न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी
बेनामीदार: एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड
लाभान्वित : तेजस्वी यादव, चंदा और रागिनी यादव
अंकितमूल्य : रुपये 5 करोड़
बाजारमूल्य : रुपये 40 करोड़

3. जलालपुर सिटी, दानापुर, पटना में नौ भूखंडों
बेनामीदार : डिलाईट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड
लाभान्विती : राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव
अंकितमूल्य : रुपये 1.9 करोड़
बाजारमूल्य : रुपये 65 करोड़

4. जलालपुर, दानापुर, पटना में तीन भूखंड
बेनामीदार : एके इन्फोसिस्टम्स
लाभान्वित : राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव
अंकितमूल्य : रुपये 1.6 करोड़
बाजारमूल्य : रुपये 20 करोड़

बता दें कि बेनामी एक्ट के तहत बेनामी लेन-देन पर 90 दिनों के भीतर जवाब देना पड़ता है, जिसके बाद टैक्स और जुर्माने की राशि अदा करनी पड़ती है. इससे पहले 23 मई को आयकर विभाग ने दिल्ली व एनसीआर में लालू यादव से जुड़े करीब 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसकेसाथही मीसा भारती के सीए को भी गिरफ्तार किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें